BCCI ने कहा खिलाड़ियों को परेशान नहीं होने देंगे, किया भुगतान
BCCI ने कहा खिलाड़ियों को परेशान नहीं होने देंगे, किया भुगतान  Social Media
खेल

BCCI ने कहा खिलाड़ियों को परेशान नहीं होने देंगे, किया भुगतान

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। बीसीसीआई द्वारा सभी अनुबंधित खिलाड़ियों की तिमाही बकाया राशि को खिलाड़ियों तक पहुंचा दिया गया है। बोर्ड द्वारा कहा गया कि, इस कोरोना वायरस महामारी के चलते हालात खराब हैं, लेकिन हम खिलाड़ियों को परेशान नहीं होने देंगे। कोरोना वायरस महामारी ने वैश्विक अर्थव्यवस्था पर काफी गहरा असर दिखाया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे बड़े क्रिकेट बोर्ड भी खिलाड़ियों के वेतन में कटौती की बात कर रहे हैं।

बीसीसीआई अधिकारी ने दी जानकारी

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत के दौरान बताया कि 24 मार्च को लॉक डाउन के लिए सूचित कर दिया गया था। इसके बावजूद बीसीसीआई किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार है। बोर्ड ने अपने अनुबंधित खिलाड़ियों की तिमाही किश्त चुका दी है। इसके अलावा इस दौरान भारत या भारत-ए से खेलने वाले सभी खिलाड़ियों का मैच शुल्क तथा सभी बकाया वित्तीय वर्ष के आखिर तक चुका दिया गया है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की हो रही है वेतन कटौती की बात

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने इससे पहले यह स्वीकार किया था कि, अगर वेतन कटता है तो वह इसके लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया में केंद्रीय अनुबंध की घोषणा भी टाल दी गई है। जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने न्यूयॉर्क शहर के अपने साथियों सहित सरकारी अवकाश पर जाने के लिए आवेदन किया है।

सरकारी अवकाश के दौरान ब्रिटिश सरकार वेतन का 80% का भुगतान करती है, जो कि 25 पौंड हो सकता है।

बीसीसीआई अधिकारी द्वारा कहा गया कि, जब अन्य बोर्ड इस मुश्किल घड़ी में घरेलू खिलाड़ियों को भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तब भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपनी मजबूत वित्तीय स्थिति की वजह से खिलाड़ियों को दिक्कतों का सामना नहीं करने दे रहा है।

बीसीसीआई हमेशा अपने खिलाड़ियों का ध्यान रखेगा

अधिकारी द्वारा कहा गया कि, जहां अन्य बोर्ड कटौती की बात कर रहे हैं और एक क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को सरकारी अवकाश पर रख दिया है। वहीं बीसीसीआई हमेशा अपने खिलाड़ियों की अच्छी तरह से देखभाल करने में सक्षम है। हमारे अंतरराष्ट्रीय घरेलू खिलाड़ियों को परेशानी नहीं होगी।

इस साल के अंत तक आईपीएल होना क्यों है जरूरी

बीसीसीआई अधिकारी ने इन सभी बातों के बीच यह भी कहा कि आईपीएल साल 2020 के आखिर तक होना जरूरी है, क्योंकि अगर यह नहीं होता तो शेयरधारकों को भारी वित्तीय नुकसान होगा। अभी आईपीएल को लेकर यह नहीं कहा जा सकता कि यह कब होगा। जब कोई यह नहीं जानता कि, कोरोना वायरस मारामारी की स्थितियां कब सामान्य होंगी, तो फिर हम यह कैसे कह सकते हैं, कि आईपीएल कब होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT