Covid-19: टेनिस दिग्गज जोकोविच ने दिया 8 करोड़ का दान
Covid-19: टेनिस दिग्गज जोकोविच ने दिया 8 करोड़ का दान Social Media
खेल

Covid-19: टेनिस दिग्गज नोवाक जोकोविच ने दिया 8 करोड़ का दान

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ रहे लोगों के लिए बड़ा योगदान दिया है। 32 वर्षीय महान खिलाड़ी ने अपने देश सर्बिया को 10 लाख यूरो दान करने का फैसला किया है, भारतीय रुपए में देखा जाए तो यह करीब 8.3 करोड़ की राशि है। इन पैसों से स्वास्थ्य उपकरण खरीद कर लोगों को सेवाएं दी जाएंगी।

स्वास्थ्य उपकरणों के लिए दी गई है राशि

फिलहाल नोवाक जोकोविच स्पेन में फंसे हुए हैं। महान टेनिस खिलाड़ी ने यह दान स्वास्थ उपकरणों को खरीदने के लिए दिया है, जिनके द्वारा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की मदद होगी। 17 बार ग्रैंडस्लैम का खिताब जीतने वाले नोवाक जोकोविच ने सर्बिया के समाचार चैनल से बातचीत के दौरान बताया कि यह पैसा जीवन को बचाने वाले रेस्पिरेटर्स और अन्य मेडिकल उपकरणों को खरीदने में इस्तेमाल होगा।

'मैं मेरे देश और पूरे विश्व के सभी मेडिकल स्टाफ को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जो कोरोना वायरस से लड़ाई में सभी की मदद कर रहे हैं।'

उन्होंने आगे कहा कि दुर्भाग्यवश हर दिन ज्यादा से ज्यादा लोग इससे संक्रमित होते जा रहे हैं और मैं और मेरी पत्नी इस बात की योजना बना रहे थे, कि हम कैसे अपने संसाधनों का उपयोग कर जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं।

आपको बता दें कोरोना वायरस महामारी से अब तक दुनिया भर में 27000 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। सर्बिया में अब तक कोरोना से 7 मौत हो चुकी है और 450 सौ से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT