उसैन बोल्ट ने इस अंदाज में बताया कैसे रखें सोशल डिस्टेंसिंग
उसैन बोल्ट ने इस अंदाज में बताया कैसे रखें सोशल डिस्टेंसिंग Social Media
खेल

उसैन बोल्ट ने इस अंदाज में बताया कैसे रखें सोशल डिस्टेंसिंग

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी ने दुनिया भर में सभी को घर में बंद कर रखा है। इस खतरनाक जानलेवा वायरस से बचने का सबसे बढ़िया उपाय इस वक्त सोशल डिस्टेंसिंग ही है। खेल और अन्य जगत के सभी लोग यही बात अपने प्रशंसकों से कह रहे हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, इसी कड़ी में जुड़ते हुए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ धावक उसैन बोल्ट (Usain Bolt) ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है।

अपनी रेस की पुरानी तस्वीर शेयर कर की अपील

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ धावक उसैन बोल्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपनी पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए एक बेहतरीन पल को दर्शाया है, जहां बोल्ट ने साल 2008 के बीजिंग ओलंपिक की 100 मीटर के फाइनल में जीत हासिल की थी, तब यह रेस उन्होंने 9.59 सेकंड में खत्म कर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था।

अपनी इस तस्वीर के साथ उन्होंने संदेश दिया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और दूरी बनाए रखें, साथ ही उन्होंने ईस्टर पर सबको शुभकामनाएं भी दी थी। उन्होंने इस तस्वीर का उपयोग इसलिए किया है कि आप इस मुश्किल दौर में इस तरह सामाजिक दूरी बनाए रख सकते हैं।

इस दौड़ प्रतियोगिता में बोल्ट ने बीजिंग के बर्ड नेस्ट स्टेडियम में न सिर्फ 100 मीटर की रेस अपने नाम की थी, बल्कि वह अमेरिकी धावक रिचर्ड थॉम्पसन से 0.20 सेकंड आगे भी रहे। थॉम्पसन दूसरे स्थान पर रहे थे।

उन्होंने इस जीत के साथ ही इसी ओलंपिक में 200 मीटर दौड़ में भी फतेह पायी थी, उन्होंने 19.30 सेकंड के समय में एक साथ फिर से विश्व और ओलंपिक रिकॉर्ड को तोड़ा था।

इन दोनों जीत के साथ ही उसैन बोल्ट डबल ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट बनने के हकदार बने थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT