सीपीएल का 28 अगस्त से आगाज,19 सितंबर को फाइनल
सीपीएल का 28 अगस्त से आगाज,19 सितंबर को फाइनल Social Media
खेल

सीपीएल का 28 अगस्त से आगाज,19 सितंबर को फाइनल

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। कैरिबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2021 सत्र की तारीखों की घोषणा हो गई है। इस साल टूर्नामेंट का आगाज 28 अगस्त को होगा और 19 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा। सीपीएल की आयोजक समिति ने गुरुवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि 2020 की तरह पूरा टूर्नामेंट बायो-बबल में खेला जाएगा। वहीं इस बार टूर्नामेंट को त्रिनिदाद एंड टोबैगो से सेंट किट्स एंड नेविस में शिफ्ट कर दिया गया है। टूर्नामेंट के सभी 33 मुकाबले वार्नर पार्क मैदान पर होंगे।

दुनिया भर के कई सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर्स को आकर्षित करने वाला सीपीएल तेजी से सबसे बड़े टी-20 फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में से एक बन गया है और एक अनुमान के मुताबिक 2020 में दुनिया भर में इसके दर्शकों की संख्या 523 मिलियन यानी 52 करोड़ तीस लाख हो गई थी जो टूर्नामेंट के 2019 संस्करण की तुलना में 67 प्रतिशत अधिक है।

सीपीएल के मुख्य संचालन अधिकारी पीट रसेल ने एक बयान में कहा, 2021 टूर्नामेंट की विंडो की पुष्टि होना सच में रोमांचक है और मैं सेंट किट्स एंड नेविस सरकार को इस साल के आयोजन की मेजबानी के लिए सहमत होने के लिए धन्यवाद देता हूं। हम क्रिकेट वेस्टइंडीज को भी धन्यवाद देना चाहते हैं कि उन्होंने व्यस्त समर क्रिकेट सत्र में इस विंडो को बनाने में हमारी मदद की। हम 2021 में एक बार फिर हीरो सीपीएल का सफलतापूर्वक आयोजन करने की उम्मीद कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि वेस्ट इंडीज की टीम को इस साल जून से अगस्त तक दक्षिण अफ्रीका (दो टेस्ट और पांच टी-20), ऑस्ट्रेलिया (पांच टी-20 और तीन वनडे) और पाकिस्तान (पांच टी-20 और दो टेस्ट) की मेजबानी करनी है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT