क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स का पद छीनना लगभग तय
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स का पद छीनना लगभग तय Social Media
खेल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स का पद छीनना लगभग तय

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के हालात काफी खराब नजर आ रहे हैं। मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) केविन रॉबर्ट्स का पद जाना लगभग तय है। समाचार पत्र ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट के मुताबिक केविन रॉबर्ट्स की जल्द से जल्द इस पद से छुट्टी हो सकती है और सप्ताह के अंत तक इसकी घोषणा की जा सकती है। हालांकि उनका करार साल 2021 तक था, लेकिन उन्हें पहले ही इस पद से हटाया जा सकता है। उन्होंने 20 महीने पहले जेम्स सदरलैंड की जगह पर इस पद पर कार्यभार संभाला था।

आर्थिक संकट से जूझ रहा है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

सीईओ केविन रॉबर्ट्स की बात की जाए तो उन्होनें उस वक्त क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली जब डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ द्वारा गेंद से छेड़छाड़ का मामला जोरों पर था। उनके कार्यभार संभालने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की स्थिति संभली थी, लेकिन वैश्विक महामारी के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जबरदस्त आर्थिक संकट से जूझ रहा है।

मीडिया से मिल रही जानकारी के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के करीब 200 से अधिक कर्मचारियों को जून के आखिरी तक 20% ही वेतन मिल पा रहा है।

आपको बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारतीय दौरे से काफी उम्मीदें हैं। अगर भारतीय दौरा नहीं होता तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बड़ा नुकसान होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इसी साल अक्टूबर-नवंबर में T20 विश्व कप की मेजबानी भी करनी है, लेकिन इस पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप कब होगा या नहीं इसका फैसला आईसीसी (ICC) ने जुलाई माह तक टाल दिया है, अब देखना यह है कि आगे जुलाई में इस पर क्या फैसला होता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT