आर्थिक संकट से निपटने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बनाया यह प्लान
आर्थिक संकट से निपटने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बनाया यह प्लान Social Media
खेल

आर्थिक संकट से निपटने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बनाया यह प्लान

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। वैश्विक महामारी के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस वक्त बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसके मद्देनजर बुधवार को यह फैसला किया है कि महामारी के कारण आए वित्तीय संकट से निपटने के लिए खर्चों में कटौती के कई प्रयास और उपाय किए जाएंगे। इस योजना के तहत कई वरिष्ठ अधिकारियों के बोनस में कटौती होगी, साथ ही 40 कर्मचारियों को बर्खास्त भी किया जाएगा। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया-ए टीम के खिलाड़ियों के अंतरराष्ट्रीय दौरों पर भी अंकुश लगाया जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ ने बनाया है यह प्लान

जानकारी के लिए बता दें कि कल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह पर अंतरिम सीईओ निक हॉकले को बनाया गया है, हॉकले ही नई योजना लेकर सामने आए हैं, उनका मानना है कि खेल की दीर्घकालिक स्थिरता और विकास सुनिश्चित करने के लिए इस प्लान को अमल में लाना होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा बुधवार को विज्ञप्ति जारी की गई, उसमें लिखित जानकारी के अनुसार सभी कर्मचारियों के सामने दिए गए वित्त वर्ष 2021 की संशोधित योजना में वर्ष में लगभग 4 करोड़ डॉलर की कटौती सामने आई है।

यह कटौती इसलिए की जा रही है क्योंकि वैश्विक महामारी द्वारा पड़े प्रभाव को कम किया जा सके।

40 लोगों को बर्खास्त होगें

जानकारी के मुताबिक इस विज्ञप्ति के अनुसार, खेद है कि हमें ऐसा करना पड़ रहा है, इसमें 40 लोगों को नौकरी से हटाना भी शामिल है। यह क्रिकेट के मुश्किल दिन है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने जानकारी देते हुए बताया कि कर्मचारियों के लिए यह मुश्किल समय है, लेकिन यह फैसला महामारी के दौरान खेल की स्थिरता को बनाए रखने के लिए हुआ है।

आपको बता दें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा इन सभी कटौती के साथ-साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के कार्यक्रम, फॉक्स क्रिकेट राष्ट्रीय प्रीमियर क्रिकेट टी20 और टोयोटा सेकेंड इलेवन जैैसे आयोजनों पर भी अंकुश लगाया जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT