क्रिकेट : बर्न्स और लॉरेंस ने इंग्लैंड को संभाला
क्रिकेट : बर्न्स और लॉरेंस ने इंग्लैंड को संभाला Social Media
खेल

क्रिकेट : बर्न्स और लॉरेंस ने इंग्लैंड को संभाला

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (81) और निचले मध्य क्रम के बल्लेबाज डेनियल लॉरेंस (नाबाद 67) ने शानदार अर्धशतक बनाते हुए इंग्लैंड को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन स्टंप्स तक सात विकेट पर 258 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 72 रन की ठोस शुरुआत की लेकिन फिर उसने ओपनर डोमिनिक सिबली (35), जैक क्राउली (शून्य) और कप्तान जो रुट (चार) के विकेट गंवा दिए। लेकिन बर्न्स ने ओली पॉप के साथ चौथे विकेट के लिए 42 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। पॉप 19 रन बनाकर आउट हुए।

बर्न्स ने फिर लॉरेंस के साथ पांचवें विकेट के लिए 32 रन जोड़े। बर्न्स अपने शतक से 19 रन दूर थे कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर टॉम लाथम के हाथों लपके गए। बर्न्स ने 187 गेंदों पर 81 रन की बेहतरीन पारी में 10 चौके लगाए। विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी खाता खोले बिना आउट हो गए। ब्रेसी का विकेट 175 के स्कोर पर गिरा।

लॉरेंस ने फिर ओली पॉप (20) के साथ सातवें विकेट के लिए 47 और मार्क वुड (नाबाद 16) के साथ आठवें विकेट के लिए अविजित 36 रन जोड़कर इंग्लैंड को संभाल लिया। लॉरेंस 100 गेंदों पर नाबाद 67 रन में 11 चौके और वुड 58 गेंदों पर नाबाद 16 रन में एक चौका लगा चुके हैं।

न्यूज़ीलैंड की तरफ से बोल्ट ने 60 रन पर दो विकेट , मैट हेनरी ने 66 रन पर दो विकेट ,एजाज पटेल ने 34 रन पर दो विकेट और नील वेगनर ने 62 रन पर एक विकेट लिया।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT