क्रिकेट : इंग्लैंड भी पाकिस्तान दौरे को लेकर चिंतित
क्रिकेट : इंग्लैंड भी पाकिस्तान दौरे को लेकर चिंतित Social Media
खेल

क्रिकेट : इंग्लैंड भी पाकिस्तान दौरे को लेकर चिंतित

Author : News Agency

लंदन। अक्टूबर में प्रस्तावित इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर अब खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। इंग्लैंड भी अब दौरे पर पुनर्विचार कर रहा है। इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीम का 13 और 14 अक्तूबर को पाकिस्तान के रावलपिंडी में दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच प्रस्तावित है। इसके बाद महिला टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान में रुकेगी। लेकिन अब सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द कर दिया है। इंग्लैंड भी इस पर विचार कर रहा है और अगले 24 से 48 घंटों में फैसला करेगा।

इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के एक प्रवक्ता ने कहा, हमें पता है कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा सुरक्षा कारणों की वजह से रद्द कर दिया है। ऐसे में हमारी सुरक्षा एजेंसी जो पाकिस्तान में ही है और स्थिति को देखते हुए वह जैसा हमें बताती है, हम उसी हिसाब से अगले 24 से 48 घटें में इस पर फैसला करेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए ये दौरा बेहद अहम है, 2005 के बाद से इंग्लैंड कभी भी पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई है।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने देश की सरकार से सुरक्षा खतरे को लेकर मिली खुफिया जानकारी के बाद रावलपिंडी में वनडे सीरीज के पहले मैच का खेल शुरू होने से कुछ मिनट पहले दौरे को रद्द कर दिया था। इससे पहले सुरक्षा के मद्देनजर टी-20 सीरीज को रावलपिंडी से लाहौर स्थानांतरित किया गया था, लेकिन अब सुरक्षा कारणों के चलते पूरे दौरे को ही रद्द कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT