क्रिकेट : इंग्लैंड को वनडे में मात देने के इरादे से उतरेगा भारत
क्रिकेट : इंग्लैंड को वनडे में मात देने के इरादे से उतरेगा भारत Social Media
खेल

क्रिकेट : इंग्लैंड को वनडे में मात देने के इरादे से उतरेगा भारत

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। इंग्लैंड ने भारत से टेस्ट सीरीज 1-3 से गंवाने के बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज 2-3 से गंवा दी। इन लगातार पराजयों के बाद इंग्लैंड की नजरें अब मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज पर टिक गई हैं। यह सीरीज इंग्लैंड के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस सीरीज में आईसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के आधार पर अंक मिलेंगे। आईसीसी वर्ल्ड सुपर लीग में ऑस्ट्रेलिया छह मैचों में चार मैच जीत कर 40 अंकों के साथ सबसे आगे हैं। इंग्लैंड की टीम छह मैचों में तीन जीत और 30 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि भारत ने अब तक इस सीरीज में तीन मैच खेले हैं और वह केवल एक जीत पाया है। भारत नौ अंकों के साथ तालिका में दसवें स्थान पर है।

भारत का लक्ष्य इस सीरीज में जीत हासिल कर अपनी स्थिति सुधारने का होगा। भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में पहला मैच गंवाने के बाद शानदार वापसी की थी और इसी तरह उसने टी-20 सीरीज में पहला मैच गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी की। दूसरी तरफ भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि उनकी टीम ने टी-20 सीरीज को जीत लिया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि टीम ने अपनी अंतिम एकादश तय कर ली है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आखिरी मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे थे और उन्होंने इस मैच में नाबाद 80 रन की शानदार पारी खेली थी, लेकिन रोहित का मानना है कि विराट की इस पारी से टी-20 विश्वकप के लिए कोई संकेत नहीं लगाया जाना चाहिए।

रोहित ने कहा, विश्व कप के लिए अभी लंबा सफर है। लोकेश राहुल सीमित ओवरों में हमारे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। इस सीरीज के पांच मैचों ने हमें खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से भांपने का एक मौका दिया है कि हमारी सर्वश्रेष्ठ एकादश क्या होनी चाहिए। उप कप्तान ने साथ ही कहा, विश्व कप के आने के समय जो टीम को महसूस होगा हम उसी आधार पर आगे बढ़ेंगे। मैदान के बाहर जो चर्चा चलती रहती है कि कौन खेलेगा और कौन नहीं खेलेगा, इसका हम पर कोई असर नहीं पड़ता। जो खिलाड़ी फॉर्म में हैं उन्हें मौका देना चाहिए, क्योंकि यह चीज बहुत मायने रखती है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT