क्रिकेट : रोमांचक 'फाइनल' में जीता भारत, खाली हाथ लौटेगा इंग्लैंड
क्रिकेट : रोमांचक 'फाइनल' में जीता भारत, खाली हाथ लौटेगा इंग्लैंड Social Media
खेल

क्रिकेट : रोमांचक 'फाइनल' में जीता भारत, खाली हाथ लौटेगा इंग्लैंड

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को रोमांचक तीसरे वनडे में 7 रनों से हराते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस तरह मेहमान इंग्लैंड को भारत से खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। इससे पहले भारत ने उसे टेस्ट में 3-1, टी-20 में 3-2 से हराया था।

मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए सभी विकेट खोकर 329 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड टीम खराब शुरुआत के बाद निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाती रही, लेकिन आखिरी में सैम करन (नाबाद 95) ने धमाकेदार पारी खेलते हुए मैच को रामांचक मोड़ दे दिया। हालांकि, नटराजन की ओर से किए गए आखिरी ओवर में जरूरी 14 रन नहीं बने और भारत विजयी रहा।

भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट झटके। इंग्लैंड को जीत के लिए आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी। 49वां ओवर हार्दिक पंड्या ने किया। इस ओवर में 5 रन बने, जबकि शार्दुल ठाकुर और टी. नटराजन ने लगातार दो गेंदों में सैम करन के कैच ड्रॉप किए। इसके बाद आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 14 रन चाहिए थे और नटराजन कर रहे थे बोलिंग। पहली गेंद पर तेजी से दूसरा रन लेने में मार्क वुड (14) रन आउट हुए। यहां हार्दिक पंड्या ने कमाल की फील्डिंग की थी। आखिरी दो गेंदों में दो छक्के की जरूरत थी, लेकिन सैम करन एक चौका ही लगा सके।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT