क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने चुना पहला स्वतंत्र बोर्ड अध्यक्ष
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने चुना पहला स्वतंत्र बोर्ड अध्यक्ष Social Media
खेल

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने चुना पहला स्वतंत्र बोर्ड अध्यक्ष

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपना पहला स्वतंत्र बोर्ड अध्यक्ष चुन लिया है। दीर्घकालिक योजना के अनुसार बोर्ड ने लॉसन नायडू को बोर्ड की अध्यक्षता के लिए चुना है। वहीं स्टीवन बुडलेंडर प्रमुख स्वतंत्र निदेशक के रूप में काम करेंगे। सीएसए ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है। समझा जाता है कि नायडू यह पद संभालने वाले पहले स्वतंत्र अध्यक्ष हैं, जो पहले प्रांतीय प्रशासकों द्वारा भरा गया है। ये सभी सदस्य परिषद में भी बैठते हैं।

वह युग 12 जून को समाप्त हो गया, जब एक बहुमत वाले स्वतंत्र बोर्ड की स्थापना की गई थी। यह प्रक्रिया पुराने आदेश की विरोधी नवंबर में एक सरकारी धमकी की मदद से शुरू हुई है, जिसमें सीएसए की टीमों की राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के रूप में मान्यता वापस लेने की धमकी दी गई थी, अगर जल्द इस मसले को नहीं सुलझाया जाता है तो।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में काउंसिल फॉर द एडवांसमेंट ऑफ द साउथ अफ्रीकी संविधान के कार्यकारी सचिव नायडू एक राजनीतिक जोखिम परामर्श, पैटरनोस्टर ग्रुप के संस्थापक भागीदार हैं। उन्होंने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय से कानून में स्नातकोत्तर किया है और राजनीति, व्यवसाय एवं नागरिक समाज में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव रखते हैं। वहीं बुडलेंडर एक सम्मानित वरिष्ठ वकील हैं। सीएसए की एक विज्ञप्ति में लॉसन नायडू ने कहा, सीएसए को खेल के मैदान पर और बाहर दोनों जगह विश्व स्तरीय खेल संगठन बनाने में हमारे सामने आने वाली चुनौतियों से हम सभी अच्छी तरह वाकिफ हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT