क्रिकेट : श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट भी ड्रा खेला
क्रिकेट : श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट भी ड्रा खेला Social Media
खेल

क्रिकेट : श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट भी ड्रा खेला

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। सलामी बल्लेबाज एवं कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के बेहतरीन 75 रन और ओशादो फर्नांडो के शानदार नाबाद 66 रन की बदौलत श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरा क्रिकेट टेस्ट मैच शनिवार को पांचवें और अंतिम दिन ड्रा करा लिया। दो मैचों की यह सीरीज हार जीत के फैसले के बिना ड्रा समाप्त हुई।

वेस्ट इंडीज ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 280 रन पर घोषित कर श्रीलंका के सामने 377 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा लेकिन श्रीलंका ने 79 ओवर में दो विकेट पर 193 रन बनाकर मैच ड्रा करा लिया। करुणारत्ने ने अपने जोड़ीदार लाहिरू तिरिमाने के साथ ओपनिंग साझेदारी में 101 रन जोड़े।

उन्होंने फिर फर्नांडो के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े जबकि फर्नांडो ने दिनेश चांडीमल के साथ तीसरे विकेट की अविजित साझेदारी में 47 रन जोड़कर मैच ड्रा करा दिया। करुणारत्ने ने 176 गेंदों की अपनी पारी में नौ चौके लगाए। तिरिमाने ने 114 गेंदों में पांच चौके और फर्नांडो ने 119 गेंदों की अपनी पारी में आठ चौके और चांडीमल ने 66 गेंदों पर नाबाद 10 रन में एक चौका लगाया।

तिरिमाने को अलजारी जोसफ ने रहकीम कॉर्नवाल के हाथों कैच कराया जबकि काइल मायर्स ने करुणारत्ने को पगबाधा किया। वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों को इनके अलावा कोई और विकेट नहीं मिला। वेस्ट इंडीज के लिए दोनों पारियों में 126 और 85 रन बनाने वाले ओपनर एवं कप्तान क्रैग ब्रेथवेट को प्लेयर ऑफ द मैच और श्रीलंका के गेंदबाज सुरंगा लकमल को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

संक्षिप्त स्कोर :

वेस्ट इंडीज: 354 और चार विकेट 280 रन पारी घोषित

श्रीलंका: 258 और दो विकेट पर 193

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT