क्रिकेट : इन फॉर्म श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की नजरें जीत पर
क्रिकेट : इन फॉर्म श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की नजरें जीत पर Social Media
खेल

क्रिकेट : इन फॉर्म श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की नजरें जीत पर

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। श्रीलंका लेजेंडस यहां रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज शाम को होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के अपने पांचवें मैच में बांग्लादेश लेजेंडस के खिलाफ भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेगा। अनुभवी कप्तान तिलकरत्ने दिलशान की अगुवाई में श्रीलंका लेजेंडस टूर्नामेंट में अपने पिछले चार मैचों में से तीन जीत के साथ तालिका में 12 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली इंडिया लेजेंडस पहले नंबर पर है। दूसरी तरफ, लगातार दो हार झेल चुकी बांग्लादेश के सामने सीरीज में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। कप्तान खालिद मसूद की अगुवाई टीम को अब भी अपनी जीत का खाता खोलना बाकी है।

हालांकि पिछले दो मैचों में श्रीलंका ने जिस तरह से जीत दर्ज की है, उसे देखते हुए श्रीलंका को यहां भी जीत का दावेदार माना जा रहा है। टीम ने अपने पिछले दो मैच में वेस्टइंडीज लेजेंडस और दक्षिण अफ्रीका लेजेंडस को हराया है। दोनों मैचों में श्रीलंका ने बल्ले और गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया है। वेस्टइंडीज लेजेंडस के खिलाफ दिलशान की टीम ने 157 रनों के लक्ष्य को 19 ओवर में ही पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। अगले मैच में टीम ने दक्षिण अफ्रीका लेजेंडस को 18.5 ओवर में 89 रनों पर ढेर कर दिया और इसके बाद उसने दिलशान के नाबाद अर्धशतक की बदौलत 13.2 ओवर में नौ विकेट से जीत दर्ज कर ली। वहीं, बांग्लादेश लेजेंडस को पिछले दो मैचों में इंडिया लेजेंडस और इंग्लैंड लेजेंडस के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था। बांग्लादेश की टीम दोनों विभागों में पीछे रही है और इन फॉर्म श्रीलंका के खिलाफ किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए उन्हें बेहतर खेल दिखाना होगा।

टाइगर के लिए ये मैच करो या मरो जैसा ही है। टीम को अगर सीरीज के अगले चरण में प्रवेश करना है तो अब से उसे हर मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। दिलशान, सनथ जयसूर्या और उपुल थरंगा जैसे बल्लेबाजों के सामने बांग्लादेश की गेंदबाजी को मुश्किल चुनौतियों का सामना करना होगा। बांग्लादेश लेजेंडस अगर श्रीलंका के टॉप तीन बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेज देता है तो वह श्रीलंका को कम स्कोर पर रोक सकती है। हालांकि बल्लेबाजी विभाग में बांग्लादेश के बल्लेबाजों को नुवान कुलसेकरा, रंगना हेराथ, अजंता मेंडिस और कप्तान दिलशान जैसे श्रीलंका की अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण के सामने असाधारण प्रदर्शन करना होगा।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT