कोहली की आलोचना करते हुए गंभीर बोले अभी कुछ भी हासिल नहीं किया
कोहली की आलोचना करते हुए गंभीर बोले अभी कुछ भी हासिल नहीं किया Ankit Dubey -RE
खेल

कोहली की आलोचना करते हुए गंभीर बोले अभी कुछ भी हासिल नहीं किया

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हो, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हो, लेकिन पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली को अभी क्रिकेट में बहुत कुछ हासिल करना बाकी है। वनडे क्रिकेट में विराट कोहली 11000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। मौजूदा समय में विराट कोहली की टक्कर का कोई बल्लेबाज नहीं, लेकिन कप्तान के रूप में कोहली ने अभी कुछ हासिल नहीं किया है। विराट कोहली को कप्तान के रूप में अभी बहुत कुछ हासिल करना बाकी है, गौतम गंभीर ने यह बात स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम के दौरान कही है।

गौतम गंभीर ने दिया यह बयान

गौतम गंभीर ने बातचीत के दौरान कहा कि कोहली को अभी बहुत कुछ हासिल करना बाकी है, यह पूछे जाने पर कि क्या 31 वर्ष की उम्र में अभी कुछ बाकी है, उन्होंनें कहा हां अभी बहुत कुछ बाकी है।

उन्होंने इस बातचीत में आलोचना करते हुए कहा कि आप अपने खुद के रन बना सकते हैं, कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बहुत रन बनाए, लेकिन कुछ भी नहीं जीता। इमानदारी से कहना चाहूंगा कि विराट ने इस समय एक कप्तान के रूप में कुछ भी नहीं पाया है।

बड़े खिताब जीतकर बनेगी बात

गौतम गंभीर ने आगे की बातचीत में कहा कि मेरे हिसाब से जब तक आप बड़ी ट्रॉफी नहीं जीतते तब तक आप एक सर्वश्रेष्ठ कप्तान और खिलाड़ी नहीं माने जाते हैं, शायद ऐसे में आप अपना पूरा करियर कभी पूरा नहीं कर पाते।

गौतम गंभीर के मुताबिक कोहली को यह महसूस करने की जरूरत है कि सभी खिलाड़ी अलग होते हैं और उन्हें यह पता लगाने की जरूरत है कि उनमें से प्रत्येक का वह कहां सर्वश्रेष्ठ उपयोग कर सकते हैं।

तुलना नहीं करने की दी सलाह

गौतम गंभीर ने इस बातचीत में इस बात को भी स्वीकार किया कि वह बाकी सब से अलग है और अन्य लोगों के पास शायद वैसी क्षमता नहीं होगी, जैसे विराट कोहली के पास है, उन्हें एक कप्तान के रूप में यह गुण हासिल करना होगा कि वह तुलना ना करें, साथ ही अपनी क्षमता से किसी की क्षमता की तुलना ना करें, क्योंकि हर व्यक्ति अलग होता है।

गौतम गंभीर ने उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे कि मोहम्मद शमी कभी जसप्रीत बुमराह नहीं बन सकते और इशांत शर्मा कभी बुमराह नहीं बन सकते, उसी तरह कोई भी कोहली की क्षमता से मेल नहीं खा सकता।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT