CSA T20 League : जोहान्सबर्ग में शामिल हुए फाफ और मोईन
CSA T20 League : जोहान्सबर्ग में शामिल हुए फाफ और मोईन Social Media
खेल

CSA T20 League : जोहान्सबर्ग में शामिल हुए फाफ और मोईन

News Agency, राज एक्सप्रेस

चेन्नई। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) टी20 लीग में जोहान्सबर्ग फ्रेंचाइजी की मालिक चेन्नई सुपर किंग्स ने फाफ डू प्लेसिस और मोईन अली सहित पांच खिलाड़ियों को लीग के पहले सत्र के लिए टीम में शामिल कर लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड (सीएसकेसीएल) ने रविवार को यह घोषणा की। सीएसकेएल ने बताया कि फाफ डू प्लेसिस (दक्षिण अफ्रीका), मोईन अली (इंग्लैंड), महीश तीक्ष्णा (श्रीलंका), रोमारियो शेफर्ड (वेस्ट इंडीज) और गेराल्ड कोएट्जी (दक्षिण अफ्रीका) को जोहान्सबर्ग फ्रेंचाइजी में शामिल कर लिया गया है।

सीएसकेसीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएस विश्वनाथन ने कहा, क्रिकेट साउथ अफ्रीका के नियमों के अनुसार, हम उपलब्ध खिलाड़ियों की अनुबंधित सूची से चार खिलाड़ियों को चुन सकते हैं। इन चार खिलाड़ियों में से एक दक्षिण अफ्रीका का प्रमुख खिलाड़ी हो सकता है, जबकि अन्य तीन में दो से अधिक एक देश से नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा, हमने फाफ, मोइन, महीश और रोमारियो सहित चार खिलाड़ियों को चुनने का फैसला किया है जिन्हें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अनुबंधित किया है। हमें दक्षिण अफ्रीका से एक युवा खिलाड़ी लेने की भी अनुमति है। हमने फाफ की सिफारिश के अनुसार गेराल्ड को चुनने का फैसला किया है।

विश्वनाथन ने फाफ के चयन पर कहा, फाफ पिछले 10 साल से आईपीएल में सीएसके की रीढ़ रहे हैं। वह हमारी टीम के लिए सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। आईपीएल में पिछली नीलामी के दौरान उन्हें चुनने का सौभाग्य हमें नहीं मिला। हम जिस मौके की तलाश में थे वह सीएसए टी20 लीग में आया। उन्होंने कहा, हम खुश हैं कि फाफ सुपर किंग्स परिवार में वापस लौट आये हैं। फाफ के लिए वापस आने और सीएसके के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का यह एक बेहतरीन मौका होगा। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी और कप्तान के रूप में उनका अनुभव और परिस्थितियों की समझ अमूल्य है। मुझे यकीन है कि टीम में उनके प्रवेश के साथ, हमारा भविष्य अच्छा हो पायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT