क्यूबा ने टोक्यो ओलंपिक में दो और स्वर्ण जीते
क्यूबा ने टोक्यो ओलंपिक में दो और स्वर्ण जीते Social Media
खेल

क्यूबा ने टोक्यो ओलंपिक में दो और स्वर्ण जीते

Author : News Agency

टोक्यो। क्यूबा ने यहां टोक्यो ओलंपिक में अपने बेड़े में दो और स्वर्ण पदक जोड़े, जिससे टूर्नामेंट में अब तक उसके कुल स्वर्ण पदकों की संख्या चार हो गई। पहला स्वर्ण तब आया जब सर्गेई टोरेस और फर्नांडो दयान ने पुरुषों के कैनो युगल 1000 मीटर फाइनल में पहला स्थान हासिल किया, जबकि दूसरा स्वर्ण मुक्केबाजी में आया। मुक्केबाज रोनील इग्लेसियस ने मंगलवार को कोरोना महामारी के दौरान हवाना के बाहरी इलाके में एक बायो-बबल में प्रशिक्षण के बाद अपना दूसरा ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता।

इससे पहले सोमवार को क्यूबा के ग्रीको-रोमन पहलवान मिजैन लोपेज और लुइस ओर्टा ने देश के लिए पहला स्वर्ण पदक हासिल किया था। इस बीच पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के दौरान लेउरीज पुपो ने दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि याइमी पेरेज ने महिलाओं के डिस्कस फाइनल में कांस्य पदक जीता। इसके अलावा जुआन मिगुएल एचेवरिया ने लंबी कूद में रजत पदक जीता, जिसमें उनके हमवतन मेकेल मासो कांस्य ले जाने में सफल रहे।

उल्लेखनीय है कि क्यूबा ने 1900 के पेरिस खेलों में अपने ओलंपिक पदार्पण के बाद से अब तक कुल 226 पदक जीते हैं, जो ओलंपिक इतिहास में लैटिन अमेरिकी और कैरेबियाई देशों में सर्वाधिक हैं। कुल पांच स्वर्ण पदक जीतने के अनुमान के साथ क्यूबा को टोक्यो ओलंपिक में ओवरऑल पदक जीतने के मामले में शीर्ष 20 में जगह बनाने की उम्मीद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT