MCG के मैदान पर खतरनाक उछाल, खिलाड़ी हुआ घायल, मैच रद्द
MCG के मैदान पर खतरनाक उछाल, खिलाड़ी हुआ घायल, मैच रद्द Social Media
खेल

MCG के मैदान पर खतरनाक उछाल, खिलाड़ी हुए घायल, मैच रद्द

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले जा रहे एक घरेलू मैच को इसलिए रद्द करना पड़ा क्योंकि वहां की पिच खतरनाक प्रभाव दिखा रही थी। इसी पिच पर कुछ ही दिनों के बाद बॉक्सिंग-डे टेस्ट भी खेला जाना है, विक्टोरिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच शेफील्ड शील्ड मैच में पिच कुछ ज्यादा ही खतरनाक प्रभाव दिखाने लगी और गेंदों की उछाल इस कदर बढ़ गई कि कई बल्लेबाज चोटिल हो गए, जिसके चलते इस मैच को रद्द कर दिया गया।

अंपायरों और कप्तानों की सहमति से किया गया मैच रद्द

इस मैच में कप्तानी कर रहे पीटर हैंडस्कॉम्ब और शॉन मार्श से बात करने के बाद अंपायरों ने मैच को रद्द करने का निर्णय ले लिया। शॉन मार्श को एक उछलती गेंद ने चोटिल कर दिया था, साथ ही मार्कस स्टोइनिस की पसली में भी एक गेंद लगने से उनकी हालत खराब हो गई। इस मैच में बहुत से ऐसे बल्लेबाज थे, जिनको इस पिच में भारी उछाल के चलते शरीर पर गेंद लग रही थी। इसको देखते हुए अंपायरों ने वेस्ट ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के बीच चल रहे इस मैच को रद्द करने का फैसला कर लिया।

इसी मैदान पर होना है न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग-डे टेस्ट

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच होने वाला है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से उनके प्रमुख पीटर रोच ने कहा "हमें मैच रद्द होने का दुःख है एमसीजी मैदान कर्मियों के पास 2 सप्ताह का वक्त है और आने वाले टेस्ट के लिए हम बेहतरीन पिच तैयार करवाएंगे"।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने टि्वटर पोस्ट द्वारा इस मैच को रद्द करने की जानकारी दी। सीए (CA) ने टि्वटर पर पोस्ट किया जिसमें लिखा था कि एमसीजी में हो रहे शेफील्ड शील्ड मैच में खराब पिच के कारण मैच रद्द किया गया है।

आप इस यूट्यूब लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं कि, यह MCG की पिच किस तरह खतरनाक हो गयी थी और क्यों मैच रद्द करना पड़ा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT