आईपीएल में नस्लभेद टिप्पणी 'कालू' का शिकार बने थे डेरेन सैमी
आईपीएल में नस्लभेद टिप्पणी 'कालू' का शिकार बने थे डेरेन सैमी Social Media
खेल

आईपीएल में नस्लभेद टिप्पणी 'कालू' का शिकार बने थे डेरेन सैमी

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने बड़ा खुलासा किया है, उन्होंने बताया कि किस तरह वह आईपीएल में नस्लभेद टिप्पणी का शिकार बन गए थे। उन्होंने पुराने समय को याद करते हुए बताया कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते वक्त उन्हें और उनके साथी खिलाड़ी थिसारा परेरा के साथ नस्लभेद टिप्पणी की गई थी। अमेरिका में 40 वर्षीय अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरी दुनिया में बड़ा विरोध चल रहा है। इसी बीच डेरेन सैमी ने भी इस बात को उजागर कर लोगों को बताया कि किस तरह अश्वेत लोग शिकार बनते हैं।

आईपीएल के दौरान कुछ लोगों ने कालू कहा

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने बताया कि साल 2013-14 के सत्र में जब वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे, तो उन्हें कालू कहकर पुकारा जाता था। उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि उन्हें किसने और कब ऐसा कहा था, लेकिन उन्होंने यह खुलासा किया कि वह इस शब्द का अर्थ नहीं जानते थे, लेकिन जब उन्हें इसका पता चला तो वह काफी डर गए।

Darren Sammy Social Story

सोशल मीडिया पर एक स्टोरी पेश करते हुए उन्होंने लिखा कि, मैंने कभी नहीं जाना कि कालू का क्या मतलब होता है, जब मैं आईपीएल (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहा था तो मुझे और परेरा को कालू नाम से बुलाते थे, इसे जानकर मैं बहुत गुस्से में हूं।

वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ने इस बात का भी खुलासा किया कि आईपीएल में लोग काफी बुरा बर्ताव करते हैं, स्टेडियम में कुछ लोग गालियां भी देते हैं, डेरेन सैमी अमेरिका में हुए हादसे के बाद काफी दुखी हैं, उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे लेकर आईसीसी और सभी बोर्डों से सवाल भी किया था। उनका मकसद सिर्फ यही था कि क्रिकेट जगत में नस्लवाद के खिलाफ सभी लोग सामने आए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT