गेंद को लार से चमकाने के पक्ष में डेविड वॉर्नर, जाने उनकी राय
गेंद को लार से चमकाने के पक्ष में डेविड वॉर्नर, जाने उनकी राय Social Media
खेल

गेंद को लार से चमकाने के पक्ष में डेविड वॉर्नर, जानें उनकी राय

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) का मानना है कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खत्म होने के बाद जब क्रिकेट की शुरुआत होगी, तो गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल का उपयोग बंद नहीं करना चाहिए। डेविड वॉर्नर का मानना है कि जब साथी खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर किया जा सकता है, तो फिर यह भी कम या ज्यादा जोखिम भरा नहीं है।

बदल सकता है नियम

जानकारी के लिए बता दें कि क्रिकेट जगत में ऐसी अटकलें हैं कि जल्द से जल्द कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल की जगह किसी दूसरे पदार्थ का इस्तेमाल किया जाएगा, इस विषय पर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपनी राय पेश की है। इसे लेकर आईसीसी में भी चर्चा जारी है, लेकिन इस पर अभी निर्णय होना बाकी है।

डेविड वॉर्नर की यह राय

डेविड वॉर्नर ने (David Warner) ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत के दौरान कहा कि आप ड्रेसिंग रूम साथ में शेयर कर रहे हैं, इसके अलावा भी आप सब चीजें शेयर कर रहे हैं, तो मुझे नहीं लगता कि इसे बदलने की जरूरत क्यों है, यह सब सैकड़ों वर्षों से चला आ रहा है, मुझे याद नहीं है कि ऐसा करने से कोई बीमार हुआ हो, अगर आपको संक्रमित होना हो तो, आप कैसे भी हो सकते हैं, यह जरूरी नहीं कि यह सिर्फ इसी पर निर्भर करेगा।

उन्होंने आखिर में कहा कि हालांकि इसे लेकर ज्यादा नहीं कहूंगा, क्योंकि यह टिप्पणी करना मेरा काम नहीं है। यह आईसीसी और संचालन संस्थाओं का काम है, वह ही इस पर फैसला करेंगे।

इस मुद्दे पर पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट का मानना है कि बदलाव को स्वीकार किया जाना चाहिए, क्योंकि लार का इस्तेमाल पुरानी बात हो चुकी है, मैं गेंद को लार से चमकाने के खिलाफ हूं, यह अच्छा नहीं है, हमें संभावित बदलाव को स्वीकार कर लेना चाहिए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT