श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में डी कॉक, मिलर और एनगिदी नहीं
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में डी कॉक, मिलर और एनगिदी नहीं Social Media
खेल

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में डी कॉक, मिलर और एनगिदी नहीं

Author : News Agency

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्रिकेट क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर और लुंगी एनगिदी अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। टेम्बा बावुमा वनडे और टी-20 सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने गुरुवार को श्रीलंका के सीमित ओवर दौरे के लिए टीम की घोषणा की है। बोर्ड ने डी कॉक और मिलर को एकदिवसीय मैचों के लिए आराम दिया है, हालांकि दोनों खिलाड़ी टी-20 टीम में जुड़ेंगे। मिलर फिलहाल हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं, जो उन्हें आयरलैंड श्रृंखला के दौरान लगी थी, लेकिन उनके श्रीलंका के खिलाफ 10 सितंबर से शुरू होने वाले टी-20 सीरीज में खेलने के लिए समय पर फिट होने की उम्मीद है।

वेस्ट इंडीज और आयरलैंड के दौरों से चूकने के बाद ड्वेन प्रिटोरियस वापसी के लिए तैयार हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ दोनों टीमों में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के लिए 2018 में आखिरी वनडे मैच खेलने वाले जूनियर डाला भी दौरे के लिए चुने गए हैं। उन्हें लुंगी एनगिदी की रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ता संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने एक बयान में कहा, '' चयन पैनल को इस महीने के अंत में श्रीलंका जाने वाली टीमों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। वेस्ट इंडीज और आयरलैंड में सफेद गेंद टीमों की सफलता के बाद हम उन्हें वापस एक्शन में लाने और इस साल के अंत में आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी जारी रखने के लिए उत्साहित हैं। "

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीकाई टीम मेजबान श्रीलंका के खिलाफ दो से 14 सितंबर के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मुकाबले खेलेगी। दो, चार और सात सितंबर को वनडे, जबकि 10, 12 और 14 सितंबर को टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे। सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम : टेम्बा बावुमा (कप्तान), जूनियर डाला, बेउरन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, जनेमान मलान, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मल्डर, एनरिक नॉत्र्जे, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, रासी वन डर डूसन, काइल वेरेने, लिजाद विलियम्स।

टी-20 टीम : टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, जॉर्न फॉर्च्यून , बेउरन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, सिसांडा मगला, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, वियान मल्डर, लुंगी एनगिदी, एनरिक नॉत्र्जे, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, रासी वन डर डूसन, लिजाद विलियम्स।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT