IPL में पावर प्लेयर पर फैसला टला, नो बॉल के लिए होगा विशेष अंपायर
IPL में पावर प्लेयर पर फैसला टला, नो बॉल के लिए होगा विशेष अंपायर Ankit Dubey -RE
खेल

IPL में पावर प्लेयर पर फैसला टला, नो बॉल के लिए होगा विशेष अंपायर

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। क्रिकेट जगत में बहुत से विवादित फैसले लिए जाने के कारण बहुत से मैच अधिकारियों पर सवाल उठते रहे हैं, इन्हीं मसलों को देखते हुए, आईपीएल संचालन परिषद की बैठक में नो बॉल के लिए विशेष अंपायर रखने की घोषणा कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक आईपीएल (IPL) मैचों के दौरान 'पावर प्लेयर' पर फैसला फिलहाल टाल दिया गया है, क्योंकि इस सप्ताह के आखिर में होने वाली सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी राष्ट्रीय T20 चैंपियनशिप में इसका इस्तेमाल होना संभव नहीं है।

भारत के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज ब्रजेश पटेल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में एफटीपी विंडो, विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता, भारतीय टीम का एफटीपी और फ्रेंचाइजी के विदेश में फ्रेंडली मैच खेलने जैसे मुद्दों पर बात की गई है। इस बैठक में एक अधिकारी ने बताया कि अगले आईपीएल में नियमित अंपायरों के अलावा नो बॉल के लिए एक विशेष अंपायर होगा। आईपीएल संचालन परिषद की पहली बैठक में इस बारे में चर्चा की गई है।

पूर्व की बात करें तो आईपीएल में नो बॉल को लेकर कई फैसलों पर बहुत से विवाद खड़े हो चुके हैं, आईपीएल के दौरान अंपायर एस रवि से कप्तान विराट कोहली की बहस हो गई थी। दरसअल मुंबई इंडियंस के लसिथ मलिंगा की नो बॉल उन्होंने चेक नहीं की थी, जिससे आरसीबी (RCB) ने वह मैच गंवा दिया था।

पावर प्लेयर पर फैसला टला

अभी कुछ दिन पूर्व आईपीएल में नए नियम 'पावर प्लेयर' पर बात चल रही थी, लेकिन अधिकारियों ने अभी इस बात पर कोई भी फैसला लेने से मना कर दिया है, बैठक में अधिकारियों ने बताया कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इसका प्रयोग होना का सही वक्त अभी नहीं आया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि, बीसीसीआई आईपीएल में बड़े बदलाव करने का प्लान बना रही है, लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ भी होना संभव नहीं है। आपको बताते हैं कि पावर प्लेयर का नियम लाने पर विचार करने की बात कुछ दिन पूर्व शुरू हुई थी। इस नियम के तहत टीम मैच में कभी भी विकेट गिरने के बाद या ओवर खत्म होने के बाद अपने खिलाड़ियों को अपनी पसंद अनुसार बदल सकती थी। लेकिन अब पावर प्लेयर पर फैसला टल गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT