आईपीएल और अन्य खेल आयोजनों पर 15 अप्रैल के बाद फैसला: खेल मंत्री
आईपीएल और अन्य खेल आयोजनों पर 15 अप्रैल के बाद फैसला: खेल मंत्री Social Media
खेल

आईपीएल और अन्य खेल आयोजनों पर 15 अप्रैल के बाद फैसला: खेल मंत्री

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर खेल मंत्रालय ने आज साफ कर दिया कि 13वें संस्करण को लेकर फैसला 15 अप्रैल के बाद ही होगा। खेल मंत्रालय ने जानकारी दी कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण फैली स्थिति को देखते हुए 15 अप्रैल के बाद नई एडवाइजरी पेश की जाएगी। आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन अब इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से इस टूर्नामेंट के अलावा भारत में आयोजित कई आयोजनों को स्थगित किया गया है।

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने दिया बयान

भारतीय खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने जानकारी दी कि क्रिकेट को लेकर सभी फैसले बीसीसीआई (BCCI) को लेने होते हैं। इस महामारी का असर सीधे तौर पर देश के नागरिकों पर भी पड़ेगा। उन्होंने कहा 15 अप्रैल के बाद सरकार स्थिति के हिसाब से नई एडवाइजरी जारी करेगी। बीसीसीआई क्रिकेट को लेकर सभी मामले देखता है और आईपीएल ओलंपिक स्पोर्ट नहीं है, लेकिन यह सिर्फ एक खेल का सवाल नहीं, बल्कि नागरिकों की सुरक्षा का प्रश्न है। किसी भी आयोजन में हजारों लोग आते हैं, इसलिए सिर्फ खिलाड़ियों की बात नहीं यह हर एक नागरिक के हित की बात है।

आपको बता दें कि खेल मंत्रालय द्वारा 12 मार्च को सूचना मिली थी कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण सभी खेल आयोजनों को रद्द किया जाता है, अगर टूर्नामेंट का आयोजन जरूरी है तो इसे बिना दर्शकों के रखा जाए, लेकिन दिल्ली सरकार ने पहले ही कदम उठा लिया था और 31 मार्च तक आईपीएल कराने पर पाबंदी लगा दी थी।

अब 15 अप्रैल के बाद नई एडवाइजरी जारी होगी, इसके बाद ही साफ हो पाएगा कि खेल आयोजन आखिर में कब होंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT