दीपक चाहर आईपीएल 2022 से बाहर, रसिख की जगह हर्षित केकेआर में शामिल
दीपक चाहर आईपीएल 2022 से बाहर, रसिख की जगह हर्षित केकेआर में शामिल Social Media
खेल

दीपक चाहर आईपीएल 2022 से बाहर, रसिख की जगह हर्षित केकेआर में शामिल

News Agency

मुंबई। चार बार के आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को बड़ा झटका लगा है। टीम के महत्वपूर्ण ऑलराउंड खिलाड़ी दीपक चाहर चोट से न उभर पाने के कारण आईपीएल 2022 सीजन से बाहर हो गए हैं। आईपीएल ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। आईपीएल की ओर से जारी बयान के मुताबिक सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने तेज गेंदबाज रसिख सलाम की जगह पर युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा को रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया है। इस सीजन केकेआर के लिए दो मैच खेलने वाले सलाम पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण टूर्नामेंट में आगे हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

कोलकाता ने सलाम के स्थान पर दिल्ली के हर्षित राणा को उनके 20 लाख रुपए के आधार मूल्य पर टीम में शामिल किया है। इस बीच आईपीएल की ओर से दिल्ली कैपिटल्स के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने की जानकारी दी गई है। फिलहाल दिल्ली की मेडिकल टीम उनकी कड़ी निगरानी कर रही है। उल्लेखनीय है कि चाहर पिछले साल सीएसके की चौथी आईपीएल जीत का एक अभिन्न हिस्सा थे। उन्होंने 2021 आईपीएल सीजन में 15 मैचों में 8.35 की इकोनॉमी से 14 विकेट लिए थे।

पॉवरप्ले में गेंद के साथ उनके घातक प्रदर्शन ने चेन्नई को 2022 की मेगा नीलामी में उनके लिए मोटी राशि खर्च करने पर मजबूर किया। सीएसके को नीलामी में कड़ी चुनौती मिली, लेकिन उसने अंतत: तीन अलग-अलग फ्रेंचाइजियों से प्रतिस्पर्धा को दूर करते हुए अपने खिलाड़ी को 14 करोड़ में वापस टीम में शामिल किया। नीलामी के कुछ दिनों बाद चाहर चोटिल हो गए और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिएटेशन के चलते श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला से चूक गए। ऐसे मत थे कि चाहर अप्रैल के अंत में सीएसके के लिए एक्शन में लौट आएंगे, लेकिन इस झटके ने उन सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

चाहर की अनुपस्थिति में सीएसके ने इस सीजन के अपने पहले चार मैचों में हार का सामना किया। टीम हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पांचवां मैच जीतने में कामयाब रही थी। चेन्नई को अब चाहर के रिप्लेसमेंट के तौर पर खिलाड़ी चुने जाने की अनुमति दी जाती है या नहीं, इस पर निर्णय होना बाकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT