दीपांशी ने तलवारबाजी में जीता स्वर्ण पदक
दीपांशी ने तलवारबाजी में जीता स्वर्ण पदक Social Media
खेल

दीपांशी ने तलवारबाजी में जीता स्वर्ण पदक

News Agency

हाइलाइट्स :

  • तलवारबाजी राष्ट्रीय खेल।

  • दीपांशी ने तलवारबाजी में स्वर्ण पदक जीता।

  • दीपांशी ने 2023 में कुल चार स्वर्ण पदक हासिल किए।

  • दीपांशी दसवीं कक्षा की छात्रा है, माता सरोज और पिता देवेंद्र रेढ़ू ने बताया की दीपांशी पढ़ाई में भी बहुत होशियार है।

सिरसा। गुजरात के मेहसाना में चले रहे तलवारबाजी राष्ट्रीय खेलों में किसान नेता संदीप सिंवर शेरपुरा की भांजी दीपांशी ने तलवारबाजी में स्वर्ण पदक जीतकर न सिर्फ अपने परिवार बल्कि गांव का नाम भी रोशन किया है। श्री शेरपुरा ने बताया कि दीपांशी का यह पहला ही राष्ट्रीय खेल था, जिसमें स्वर्ण पदक हासिल करके 2023 में कुल चार स्वर्ण पदक हासिल कर अपने परिवार के साथ-साथ पूरे हरियाणा का नाम रोशन करने का काम किया है।

दीपांशी की माता सरोज और पिता देवेंद्र रेढ़ू ने बताया कि उनकी पुत्री खेल के साथ-साथ पढ़ाई में भी बहुत होशियार है। वह दसवीं कक्षा की छात्रा है और नौवीं कक्षा उसने 95 प्रतिशत से भी अधिक अंक से उत्तीर्ण की है। बतौर दीपांशी का मानना है कि अगर मेहनत और लगन से किसी खेल को खेला जाए तो सफलता जरूर मिलती है। दीपांशी ने बताया कि मेरी शुरू से ही रूचि थी कि कोई अलग खेल को चुनें। इस पर उन्होंने टीवी पर इस गेम को देखा था, जिसके बाद उसके मन में आया कि क्यों न इस गेम में हाथ आजमाया जाए। इसके बाद धीरे-धीरे उसकी रूचि बढ़ती गई और आज स्कूल स्तर से शुरू हुआ तलवारबाजी का सफर राष्ट्रीय खेलों तक जा पहुंचा है। उन्होंने कहा कि खेलों में करियर की अपार संभावनाएं हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT