एक दिन में तीन स्वर्ण जीतकर नंबर वन बनी दीपिका
एक दिन में तीन स्वर्ण जीतकर नंबर वन बनी दीपिका Social Media
खेल

एक दिन में तीन स्वर्ण जीतकर नंबर वन बनी दीपिका

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। जानी मानी तीरंदाज दीपिका कुमारी पेरिस तीरंदाजी विश्व कप चरण तीन में पिछले रविवार को एक ही दिन में तीन स्वर्ण पदक जीतकर विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर एक तीरंदाज बन गयी हैं। दीपिका के विश्व कप के इतिहास में नौ स्वर्ण, 12 रजत और सात कांस्य पदक हो गए हैं। रांची की 27 वर्षीया तीरंदाज नौ साल के लम्बे अंतराल के बाद फिर से नंबर एक बनी हैं। उन्होंने पहली बार शीर्ष स्थान 2012 में हासिल किया था। उन्होंने पेरिस में रविवार को रिकर्व महिला व्यक्तिगत, महिला टीम और मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक हासिल किये थे।

वर्ल्ड आर्चरी ने अपने आधिकारिक पोस्ट पर ट्वीट किया, ''यह प्रदर्शन दीपिका को विश्व रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर ले जाएगा।'' दीपिका का यह व्यक्तिगत पदक उनका चौथा व्यक्तिगत विश्व कप स्वर्ण पदक है। उन्होंने अपनी जीत के लिए कहा कि यह पहली बार है जब उन्होंने एक विश्व कप में सभी तीन स्वर्ण पदक जीते हैं। वह अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हैं लेकिन उन्हें अपने खेल में सुधार भी करना है क्योंकि आगे कुछ महत्वपूर्ण प्रतियोगिताएं होने वाली हैं। 23 जुलाई से होने वाले टोक्यो ओलम्पिक में हिस्सा लेने जा रही एकमात्र भारतीय महिला तीरंदाज दीपिका जून 2012 में डोला बनर्जी के बाद नंबर एक स्थान हासिल करने वाली दूसरी भारतीय महिला तीरंदाज बनी थीं जब उन्होंने तुर्की के अंताल्या में अपना पहला विश्व कप स्वर्ण जीता था।

मोदी ने भारतीय तीरंदाजों को बधाई दी :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस तीरंदाजी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय तीरंदाजों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को ट्वीट संदेश में कहा, '' पिछले कुछ दिनों में विश्व कप में भारतीय तीरंदाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। दीपिका कुमारी, अंकिता , कोमालिका बारी, अतानु दास और अभिषेक को सफलता के लिए बधाई। उनकी यह सफलता इस क्षेत्र में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को हमेशा प्रेरणा देती रहेगी।"

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT