ICC Player of the Month
ICC Player of the Month Raj Express
खेल

Cricket News : ICC वूमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ बनी दीप्ति शर्मा, पुरुषों में पैट कमिंस को अवार्ड

Himanshu Singh

हाइलाइट्स :

  • ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ को किया घोषित।

  • दीप्ति शर्मा को वूमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ।

  • पैट कमिंस को पुरुषों में प्लेयर ऑफ द मंथ।

स्पोर्ट्स डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउन्सिल (ICC) ने प्लेयर ऑफ द मंथ की घोषणा कर दी है। महिला क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ी दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द मंथ से नवाजा गया है। वहीं पुरुष वर्ग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड दिया गया है। पिछले हफ्ते प्लेयर्स शॉर्टलिस्ट कर लिए गए थे जिसके बाद मंगलवार को इसके विजेताओं की घोषणा कर दी गई है।

दीप्ति शर्मा का प्रदर्शन

हाल ही में हुए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी की थी। दीप्ति ने दिसंबर में दो टेस्ट मैच खेले थे। इन्होंने 55 की औसत से 165 रन और 11 विकेट लिए थे। वनडे के दो मैचों में 45 की औसत से रन बनाए थे और 6 विकेट भी चटके थे।

पैट कमिंस का प्रदर्शन

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हैं। उनके ही नेतृत्व ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड टेस्ट सीरीज पर कब्ज़ा जमाया था। इसके बाद पैट कमिंस की ही कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर वर्ल्ड कप 2023 का ख़िताब अपने नाम किया था। कमिंस ने मेलबर्न टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट लिए थे। उन्होंने उसी मैच में अपना 250वां टेस्ट विकेट लिया था। साल 2023 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की 19 परियों में 42 विकेट लिए हैं। वहीं 13 वनडे मैचों में 17 विकेट हासिल किए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT