बदल गया दिल्ली क्रिकेट स्टेडियम का नाम समारोह में विराट हुए भावुक
बदल गया दिल्ली क्रिकेट स्टेडियम का नाम समारोह में विराट हुए भावुक Neha Srivastava - Re
खेल

बदल गया दिल्ली क्रिकेट स्टेडियम का नाम-विराट हुए भावुक

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। दिल्ली के जाने माने क्रिकेट स्टेडियम 'फ़िरोज़शाह कोटला' का नाम बदल कर अब 'अरुण जेटली स्टेडियम' होगा। जी हाँ, आपने सही सुना अब फ़िरोज़शाह कोटला स्टेडियम अरुण जेटली के नाम से जाना जायेगा। यह बदलाव कल गुरुवार को किया गया, साथ ही स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारत के सबसे होनहार मौजूदा कप्तान "विराट कोहली" के नाम पर रखा गया है।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA ) के माध्यम से ऐसी खबरें पहले ही आ चुकी थीं कि, स्टेडियम का नाम बदला जायेगा, जबकि मैदान का नाम पहले की तरह फ़िरोज़शाह कोटला ही रखा गया है। यह समारोह दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में रखा गया थां जहाँ गृह मंत्री अमित शाह खेल, मंत्री किरण रिजिजू साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य भी मौजूद थे।

विराट कोहली ने कहा-

"जब मैं, आज घर से निकल रहा था तब अपने परिवार जनों से बात की और एक पुराना किस्सा सुनाया, मुझे याद है की 2001 के दौरान मुझे एक मैच देखने का टिकट मिला था और मैंने भी हर फैन की तरह खिलाड़ियों का ऑटोग्राफ माँगा था आज वही मेरे नाम पर एक स्टैंड का नाम रखा गया है यह मेरे लिए बहुत ही बड़ी बात है"

विराट कोहली ने जो आज तक क्रिकेट के लिए किया है, वह हर किसी के बस की बात नहीं और इस बड़े समर्पण के लिए उनका सम्मान होना भी लाज़मी है, इस मैदान से विराट का रिश्ता बेहद पुराना और यादों भरा रहा है। इस समारोह में विराट अपनी बात कहते हुए भावुक दिखे इतना बड़ा सम्मान पर उनका दिल भर आया साथ ही उन्होंने अरुण जेटली को याद किया और कहा कि, लोग उन्हें अलग-अलग रूप में जानते होंगे पर मैं उन्हें एक बेहतरीन व्यक्तित्व का धनी मानता हूँ और दिल से उनका सम्मान करता हूँ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT