पूर्व क्रिकेटर संजय डोभाल का निधन, कोरोना वायरस ने ली जान
पूर्व क्रिकेटर संजय डोभाल का निधन, कोरोना वायरस ने ली जान Social Media
खेल

पूर्व क्रिकेटर संजय डोभाल का निधन, कोरोना वायरस ने ली जान

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। दिल्ली के 53 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर संजय डोभाल का निधन हो गया है। संजय कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा बैठे हैं। संजय डोभाल के परिवार के करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उनके परिवार में पत्नी तथा दो बेटे हैं। बड़ा बेटा सिद्धांत राजस्थान के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलता है और छोटा बेटा एकांश दिल्ली के अंडर-23 टीम का हिस्सा है। क्रिकेट जगत के लिए यह बड़ी बुरी खबर है, क्योंकि महामारी ने एक और पूर्व खिलाड़ी की जान ले ली है।

कोरोना संक्रमण के चलते हुआ निधन

डीडीसीए के एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक संजय डोभाल को कोरोना संक्रमण के लक्षण थे और उन्हें पहले बहादुरगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना परीक्षण में संजय पॉजिटिव पाए गए थे, उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें द्वारका स्थित एक अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां उन पर प्लाजमा थेरेपी भी अपनाई गई, लेकिन उसका असर नहीं दिखा।

संजय डोभाल दिल्ली के मैदानों पर काफी प्रचलित थे, उन्होंने सोनेट क्लब के लिए भी क्रिकेट खेला है। वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ी उन से ताल्लुक रखते थे। गौतम गंभीर ने उनके लिए प्लाज्मा डोनेशन की अपील भी की थी।

खिलाड़ियों को कोचिंग भी देते था संजय डोभाल

संजय डोभाल एयर इंडिया के लिए खेलने के बाद जूनियर खिलाड़ियों को कोचिंग भी दिया करते थे। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना दिल्ली के दिग्गज खिलाड़ी मदनलाल और मन्हास ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

आपको बता दें कि संजय की मृत्यु के बाद डीडीसीए के सचिव विनोद तिहारा ने भी शोक व्यक्त किया और कहा कि संजय डोभाल की मृत्यु क्रिकेट जगत के लिए बड़ी बुरी खबर है, डीडीसीए की ओर से इस क्षति पर दिल से अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT