IPL 2023 : दिल्ली ने डाला पंजाब के रंग में भंग
IPL 2023 : दिल्ली ने डाला पंजाब के रंग में भंग Social Media
खेल

IPL 2023 : दिल्ली ने डाला पंजाब के रंग में भंग

News Agency

धर्मशाला। दिल्ली कैपिटल्स ने राइली रूसो (82 नाबाद) और पृथ्वी शॉ (54) के अर्द्धशतकों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बुधवार को पंजाब किंग्स को 15 रन से हराकर उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका दिया। दिल्ली ने पंजाब के सामने 214 रन का विशाल लक्ष्य रखा। इसके जवाब में पंजाब लायम लिविंगस्टन (48 गेंद, 94 रन) की जुझारू पारी के बावजूद 198 रन तक ही पहुंच सकी।

दक्षिण अफ्रीका के खब्बू बल्लेबाज रूसो ने 37 गेंद पर छह चौकों और छह छक्कों की मदद से 82 रन की नाबाद पारी खेली। छह मैच बाद टीम में वापसी कर रहे शॉ ने भी इस सीजन का अपना पहला अर्द्धशतक जड़ा जिसकी मदद से दिल्ली 2023 में पहली बार 200 रन का आंकड़ा पार कर सकी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ज्यादातर समय जीत से दूर रही, हालांकि मैच के अंतिम तीन ओवर रोमांच और उत्साह से भरे रहे। पंजाब ने 18वें ओवर में तीन छक्के लगाकर 21 रन जोडे़, जबकि दिल्ली ने 19वें ओवर में दो विकेट लेकर मात्र पांच रन दिये। पंजाब को जब आखिरी ओवर में 33 रन की जरूरत थी तब इशांत शर्मा ने पहली गेंद डॉट डालने के बाद दूसरी और तीसरी गेंद पर 10 रन दिये। लिविंगस्टन ने चौथी गेंद पर भी छक्का जड़ा और अंपायर ने उसे नो बॉल करार दे दिया। पंजाब को तीन गेंदों में सिर्फ 16 रन की जरूरत थी। इशांत ने हालांकि अपना संयम बनाये रखा और अगली दो गेंदों पर कोई रन दिये बिना तीसरी गेंद पर लिविंगस्टन को आउट कर दिया।

पंजाब 13 मैचों में 12 अंकों के साथ तालिका में आठवें स्थान पर है और अपना आखिरी लीग मैच जीतने पर भी उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं कम हैं। दिल्ली के 13 मैचों में 10 अंक हैं और वह प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT