विश्व कप में आयोजन स्थल बदलवाने की पाकिस्तान की मांग खारिज
विश्व कप में आयोजन स्थल बदलवाने की पाकिस्तान की मांग खारिज Social Media
खेल

विश्व कप में आयोजन स्थल बदलवाने की पाकिस्तान की मांग खारिज

News Agency

मुंबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले एक दिवसीय विश्व कप के दो मैचों के आयोजन स्थल बदलने की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मांग को खारिज कर दिया है। क्रिकबज़ की ओर से बुधवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई और आईसीसी ने एक बैठक के बाद पीसीबी आवेदन को खारिज करने का फैसला लिया। पीसीबी को इस संयुक्त फैसले की जानकारी दी जा चुकी है।

रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी ने चेन्नई में अफगानिस्तान के खिलाफ और बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैचों के आयोजन स्थल बदलने की मांग की थी। आईसीसी और बीसीसीआई ने पीसीबी को दिये गये संदेश में कहा है कि उनके पास इस समय आयोजन स्थल बदलने का कोई स्पष्ट कारण नहीं है। आईसीसी प्रतियोगिताओं में आयोजन स्थल सुरक्षा कारणों से बदला जा सकता है, हालांकि पाकिस्तान ने अपने आवेदन में कोई कारण स्पष्ट नहीं किया था।

उल्लेखनीय है कि 2016 में भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच को सुरक्षा कारणों से धर्मशाला से कोलकाता स्थानांतरित करना पड़ा था। जबकि पाकिस्तान के लिये चेन्नई और बेंगलुरु सबसे सुरक्षित विकल्प माने जाते हैं। पीसीबी के पूर्व प्रमुख नजम सेठी ने अहमदाबाद में भारत से खेलने को लेकर भी चिंता जताई थी, लेकिन उस अनुरोध पर भी विचार नहीं किया गया। बीसीसीआई और आईसीसी ने अभी तक एक दिवसीय विश्व कप के पूरा कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। क्रिकबज़ के अनुसार, यह घोषणा अगले सप्ताह मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT