खराब फॉर्म के बावजूद ट्विटर पर आईपीएल चर्चा का केंद्र रहे कोहली
खराब फॉर्म के बावजूद ट्विटर पर आईपीएल चर्चा का केंद्र रहे कोहली Social Media
खेल

खराब फॉर्म के बावजूद ट्विटर पर आईपीएल चर्चा का केंद्र रहे कोहली

News Agency

मुंबई। भारत में क्रिकेट पर चर्चा के लिये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर मशहूर है। जनवरी 2021 से जनवरी 2022 के बीच ''क्रिकेट ट्विटर" के नाम से पहचानी जाने वाली सोशल मीडिया कम्यूनिटी के 44 लाख सदस्यों ने 9.62 करोड़ ट्वीट कर खेल के लिये अपना प्रेम जताया। आईपीएल 2022 शुरू होते ही क्रिकेट प्रेमियों का जमघट मैदान के साथ-साथ ट्विटर पर भी देखने को मिला।

आईपीएल के इस सीजन में जहां एक तरफ गुजरात टाइटन्स ने खिताब अपने नाम किया, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ट्विटर पर बाजी मारते हुए इस साल की सर्वाधिक चर्चित टीम रही। साथ ही आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली खराब फॉर्म के बावजूद चर्चा का केंद्र रहे और इस सीजन सबसे ज्यादा ट्वीट्स उनके बारे में ही किये गये।

सबसे ज्यादा ट्वीट्स इस टीम के बारे में हुए : टीमों की श्रेणी में 26 मार्च 2022 से 30 मई 2022 तक सबसे ज्यादा ट्वीट्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बारे में हुए, जबकि चार बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स इस सूची में दूसरे स्थान पर रही। पांच बार आईपीएल जीत चुकी मुंबई इंडियन्स भले ही अंक तालिका में सबसे नीचे रही हो, लेकिन लोकप्रियता के मामले में वह तीसरे स्थान पर रही।

इसके अलावा संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स चौथे स्थान पर और कोलकाता नाइट राइडर्स सूची में पांचवे स्थान पर रही। अपने पहले ही सीजन में आईपीएल ट्रॉफी घर ले जाने वाली गुजरात टाइटन्स छठी सबसे ज्यादा चर्चित टीम रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT