खेलो इंडिया सब जूनियर महिला हॉकी के लिए ध्यानचंद स्टेडियम तैयार
खेलो इंडिया सब जूनियर महिला हॉकी के लिए ध्यानचंद स्टेडियम तैयार Social Media
खेल

खेलो इंडिया सब जूनियर महिला हॉकी के लिए ध्यानचंद स्टेडियम तैयार

News Agency

हाइलाइट्स :

  • खेलो इंडिया सब जूनियर महिला हॉकी लीग।

  • सब जूनियर महिला हॉकी लीग का पहला चरण मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में खेला जायेगा।

  • जिसमें देश भर की 12 टीमें शिरकत करेंगी।

नई दिल्ली। दूसरी खेलो इंडिया सब जूनियर महिला हॉकी लीग का पहला चरण गुरुवार से मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में खेला जायेगा जिसमें देश भर की 12 टीमें शिरकत करेंगी। दस दिनो तक चलने वाली लीग में भाग लेने वाली टीमों को दो पूलों में बांटा गया है। टूर्नामेंट के पूल ए में साई शक्ति टीम, खालसा हॉकी अकादमी, अमृतसर, राजा करण हॉकी अकादमी, खेलो इंडिया स्पोर्ट्स एक्सीलेंस सेंटर, छत्तीसगढ़, अनंतपुर स्पोर्ट्स अकादमी और ओडिशा नेवल टाटा हॉकी हाई परफॉर्मेंस सेंटर शामिल हैं जबकि पूल बी में साई बाल टीम, प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी, घुम्मनहेड़ा राइजर्स हॉकी अकादमी, जय भारत हॉकी अकादमी, सैल्यूट हॉकी अकादमी और भाई बेहलो हॉकी अकादमी, भगता को जगह दी गयी है।

राउंड-रॉबिन प्रारूप में खेली जाने वाली प्रतियोगिता में प्रत्येक टीम अपने-अपने समूह में दूसरी टीम से लोहा लेगी। जीतने वाली टीम को तीन अंक मिलेंगे जबकि ड्रॉ की स्थिति में दोनो टीमों को एक-एक अंक मिलेगा। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. दिलीप टिर्की ने कहा, “यह टूर्नामेंट हमारे एथलीटों को प्रतिस्पर्धी माहौल में अपनी प्रतिभा दिखाने और अपने कौशल को निखारने के लिए एक अतिरिक्त मंच प्रदान करेगा। मैं रोमांचित हूं और इन टूर्नामेंटों से नई प्रतिभाओं को उभरते देखने का इंतजार कर रहा हूं। यह उन संभावित सितारों को पहचानने का अवसर है जिन्हें हम अपने राष्ट्रीय कार्यक्रम के माध्यम से विकसित कर सकते हैं।” उन्होने कहा “ मुझे यकीन है कि इस तरह की प्रतियोगिताएं देश भर में अधिक युवा लड़कियों को इस अद्भुत खेल को अपनाने और हॉकी के मैदान पर अपने सपनों को साकार करने के लिए प्रेरित करेंगी।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT