क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के करीब जोकोविच
क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के करीब जोकोविच Social Media
खेल

क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के करीब जोकोविच

News Agency

लंदन। सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच विंबलडन 2023 के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के बेहद करीब हैं, हालांकि उन्हें इसके लिए सोमवार को एक बार फिर पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज के विरुद्ध कोर्ट पर उतरना होगा। जोकोविच ने रविवार रात खेले गये प्री-क्वार्टरफाइनल में 7-6(6), 7-6(6) की बढ़त बना ली, जिसके बाद कर्फ्यू के कारण मैच को रोकना पड़ा। कर्फ्यू के नियमों के अनुसार, कोई भी विंबलडन मैच रात्रि 11 बजे के बाद नहीं खेला जा सकता। इस साल बारिश के कारण कई मैचों को एक दिन के लिये निलंबित करना पड़ा है। जोकोविच-हर्काज़ के बीच दूसरा सेट भी 10:35 बजे समाप्त हुआ, जिसके कारण टूर्नामेंट रेफरी जेरी आर्मस्ट्रॉंग ने बचा हुआ मुकाबला सोमवार को आयोजित करने का निर्णय लिया।

सेंटर कोर्ट पर रविवार को खेले गये दो सेटों में हर्काज की सर्विस का जोकोविच के पास कोई जवाब नहीं था। हर्काज ने कई बार मुश्किल से निकलने के लिये 200 किमी प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार से सर्विस की और सर्बियाई दिग्गज पर दबाव बनाया। सर्विस के अलावा हालांकि हर्काज़ का खेल जोकोविच को परेशान करने के लिये पर्याप्त नहीं था। अपना 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब तलाश रहे जोकोविच ने सतर्कता और धैर्य का प्रदर्श किया जबकि हर्काज दोनों बार टाई-ब्रेक में अप्रत्याशित गलतियां करके सेट हार गये। जोकोविच अब हर्काज के विरुद्ध छठा मुकाबला जीतने से सिर्फ एक सेट दूर हैं। यह मैच जीतने वाला खिलाड़ी क्वार्टरफाइनल में आंद्रे रुबलेव का सामना करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT