100वीं ग्रास कोर्ट जीत के साथ जोकोविच सेमीफाइनल में
100वीं ग्रास कोर्ट जीत के साथ जोकोविच सेमीफाइनल में Social Media
खेल

100वीं ग्रास कोर्ट जीत के साथ जोकोविच सेमीफाइनल में

Author : News Agency

लंदन। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स को बुधवार को लगातार सेटों में हराकर वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। जोकोविच की यह 100वीं ग्रास कोर्ट जीता है।

पांच बार के विजेता और गत दो बार के चैंपियन जोकोविच ने दो घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में फुकसोविक्स को 6-3, 6-4, 6-4 से हराकर 41 वीं बार किसी ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बनायी जहां उनका मुकाबला 10वीं सीड कनाडा के डेनिस शापोवालोव से होगा जिन्होंने 25वीं सीड रूस के कारेन खाचानोव को पांच सेटों के मैराथन मुकाबले में तीन घंटे 26 मिनट में 6-4, 3-6, 5-7, 6-1, 6-4 से पराजित कर पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के सेमीफाइनल में जगह बना ली। शापोवालोव इससे पहले पिछले साल यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे थे।

जोकोविच के खिलाफ फुकसोविक्स ने मैच तो लगातार सेटों में गंवाया लेकिन इस दौरान उन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स खेलकर दर्शकों को तालियां बजाने के लिए मजबूर किया। पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के क्वार्टरफाइनल में खेल रहे फुकसोविक्स की गर्ल फ्रेंड भी यह मैच देखने के लिए दर्शकों के बीच मौजूद थीं लेकिन उनके पास वैसा खेल नहीं था जो जोकोविच को रोक पाता। जोकोविच ने मैच जीतने के बाद अपने निराले अंदाज में दर्शकों का अभिवादन किया।

जोकोविक्च की इस सत्र में 35 मैचों में यह 32वीं जीत थी। इन जीत में ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन के खिताब शामिल हैं। जोकोविच 10 वीं बार विम्बलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं और इस क्रम में वह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (13 बार) और अमेरिका के जिमी कोनर्स (11 बार) के बाद तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT