रिकॉर्ड 23वें ग्रैंड स्लैम से एक कदम दूर जोकोविच
रिकॉर्ड 23वें ग्रैंड स्लैम से एक कदम दूर जोकोविच Social Media
खेल

रिकॉर्ड 23वें ग्रैंड स्लैम से एक कदम दूर जोकोविच

News Agency

पेरिस। सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच ने शुक्रवार को फ्रेंच ओपन 2023 के सेमीफाइनल में स्पेन के कार्लोस अल्काराज को हराकर अपने 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब की ओर कदम बढ़ाया। तीसरी सीड जोकोविच ने कोर्ट फिलिप चैट्रियर पर खेले गये पुरुष एकल मुकाबले में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी अल्काराज़ को 6-3, 5-7, 6-1, 6-1 से हराकर फाइनल में कदम रखा, जहां उनका सामना कैस्पर रूड या एलेक्जेंडर ज़्वेरेव में से किसी एक से होगा।

पहला सेट सर्बियाई दिग्गज के पक्ष में जाने के बाद अल्काराज ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा सेट अपने नाम किया, लेकिन अंतिम दो सेट में वह दो बार के रोलां गैरो चैंपियन जोकोविच को बिल्कुल टक्कर नहीं दे सके। पैर की चोट के कारण इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर रहने वाले अल्काराज को यहां भी कोर्ट के हर कोने में दौड़कर शॉट खेलने में दिक्कत हुई, जिसके कारण उनके लिये मुकाबला करना और मुश्किल हो गया। अंततः, जोकोविच ने तीन घंटे 23 मिनट चले मुकाबले के अंतिम दो सेट 6-1, 6-1 से जीत लिये।

सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच अब अपने 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब से एक कदम दूर हैं। अगर जोकोविच रविवार को होने वाले फाइनल जीत लेते हैं तो वह सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के मामले में राफेल नडाल (22) को पीछे छोड़ देंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT