DPL : डीपीएल में भाग लेंगे सात भारतीय खिलाड़ी
DPL : डीपीएल में भाग लेंगे सात भारतीय खिलाड़ी Social Media
खेल

DPL : डीपीएल में भाग लेंगे सात भारतीय खिलाड़ी

News Agency, राज एक्सप्रेस

ढ़ाका। हनुमा विहारी, अभिमन्यु ईश्वरन सहित सात भारतीय खिलाड़ी बांग्लादेश के लिस्ट ए (50-ओवर) टूर्नामेंट ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) में भाग लेंगे। इनमें परवेज रसूल, बाबा अपराजित, अशोक मनेरिया, चिराग जानी और गुरिंदर सिंह का नाम भी शामिल है। फरवरी 2022 में हुई आईपीएल की बड़ी नीलामी में इन खिलाड़ियों को नहीं खरीदा गया था। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने वाले हनुमा विहारी ढाका जाने से पहले अपने घर हैदराबाद जाएंगे और परिवार के साथ कुछ समय बिताएंगे। वह अभानी लिमिटेड के लिए खेलेंगे और इस सप्ताह के अंत तक टीम से जुड़ जाएंगे। हालांकि वह टीम के शुरुआती तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

बंगाल के प्रथम श्रेणी कप्तान ईश्वरन भी भारतीय टेस्ट दल में शामिल थे। वह प्राइम बैंक के लिए खेलेंगे। वहीं रसूल शेख (जमाल धनमंडी), अपराजित (रूपगंज टाइगर्स), मनेरिया (खेलाघर), जानी (लीजेंड्स ऑफ़ रूपगंज) और गुरिंदर (गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स) के लिए खेलेंगे। विहारी, ईश्वरन, अपराजित, मनेरिया और रसूल इससे पहले 2019-20 सत्र में भी डीपीएल में खेल चुके हैं। इसके अलावा दिनेश कार्तिक, मनोज तिवारी और यूसुफ पठान भी डीपीएल में हिस्सा ले चुके हैं। इस सीजन में एक टीम में एक विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं। भारतीय खिलाड़ियों के अलावा पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज मोहम्मडन स्पोर्टिंग और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा शाइनपुकुर के लिए खेलेंगे।

पिछले साल कोविड के कारण इस टूर्नामेंट को 20 ओवर के लीग में बदल दिया गया था ताकि खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप 2021 से पहले कुछ अभ्यास भी मिल जाए। पिछले साल किसी भी टीम में कोई विदेशी खिलाड़ी भी नहीं थे। इस टूर्नामेंट में 11 टीमें भाग लेंगी और राउंड-रॉबिन फ़ॉर्मैट के आधार पर एक दूसरे से भिड़ेंगी। शीर्ष छह टीमें टूर्नामेंट के सुपर लीग में पहुंचेंगी और फिर से एक दूसरे से भिड़ेंगी। इसके बाद नॉकआउट मुकाबले खेले जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT