न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम के अंतरिम मुख्य कोच हो सकते हैं द्रविड़
न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम के अंतरिम मुख्य कोच हो सकते हैं द्रविड़ Social Media
खेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम के अंतरिम मुख्य कोच हो सकते हैं द्रविड़

Author : News Agency

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने बेशक रवि शास्त्री की जगह पर भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच बनने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रस्ताव को ठुकरा दिया हो, लेकिन वह आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए टीम के अंतरिम मुख्य कोच हो सकते हैं।

अगर इस बात पर सहमति बनती है तो वह इस वर्ष दूसरी बार टीम के अंतरिम मुख्य कोच की भूमिका में नजर आएंगे। इससे पहले वह इस वर्ष जुलाई में श्रीलंका के सीमित ओवर दौरे के लिए भारतीय टीम के अंतरिम कोच की भूमिका में दिखे थे, क्योंकि मूल कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम के साथ थे।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान कोच रवि शास्त्री और उनके सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल टी-20 विश्व कप के बाद समाप्त हो जाएगा, लेकिन बीसीसीआई का मानना है कि नए कोच को ढूंढ़ने में उम्मीद से ज्यादा समय लग सकता है, इसलिए बोर्ड चाहता है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम के प्रभारी हों, जो टी-20 विश्व कप के तीन दिन बाद यानी 17 नवंबर से शुरू हो रही है।

समझा जाता है कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई कोचों ने इस भूमिका में रुचि दिखाई है, लेकिन बीसीसीआई कहीं ओर रुख करने से पहले इस भूमिका के लिए किसी भारतीय कोच पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। कोच को ढूंढ़ने की प्रक्रिया के तहत बीसीसीआई ने द्रविड़ को फुल टाइम कोच बनाने की इच्छा जताई थी, लेकिन उन्होंने इसके लिए इंकार कर दिया था।

भारतीय बोर्ड ने बाद में कुछ और कोचों से संपर्क किया, लेकिन इस पर अभी तक सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर कोच के लिए कोई विज्ञापन नहीं दिया है, लेकिन यह निश्चित है कि शास्त्री की जगह किसी उम्मीदवार की तलाश की जा रही है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा, '' हम चाहते थे कि जिस उम्मीदवार को हम इस भूमिका के लिए सबसे उपयुक्त समझते हैं, वह पहले इसके लिए आवेदन करने के लिए सहमत हो। हम ऐसी स्थिति नहीं चाहते हैं, जहां हम आवेदन तो प्राप्त करें, लेकिन कोई आदर्श न दिखे। यह बोर्ड के साथ-साथ आवेदकों के लिए भी अनुचित होगा, इसलिए बेहतर है कि पहले एक उचित आवेदक की तलाश की जाए, तब तक द्रविड़ अंतरिम कोच हो सकते हैं।"

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने रवि शास्त्री से न्यूजीलैंड सीरीज तक यह भूमिका निभाने का आग्रह करने की संभावना पर भी विचार किया था, लेकिन उसने अब अपना विचार बदल दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT