धीमी ओवर गति के लिए डु प्लेसिस पर लगा जुर्माना
धीमी ओवर गति के लिए डु प्लेसिस पर लगा जुर्माना Social Media
खेल

धीमी ओवर गति के लिए डु प्लेसिस पर लगा जुर्माना

News Agency

बेंगलुरु। लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में धीमी ओवर गति बनाये रखने के लिये रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। आईपीएल की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) पर एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 15वें मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाये रखने के लिये जुर्माना लगाया गया है।"

विज्ञप्ति में कहा गया, "चूंकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता के तहत यह इस सीजन में न्यूनतम ओवर-रेट से संबंधित टीम का पहला अपराध है, आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।" लखनऊ सुपरजायंट्स ने सोमवार को खेले गये मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) पर एक विकेट की जीत दर्ज की। सुपरजायंट्स के 11वें नंबर के बल्लेबाज आवेश खान ने उत्साह में जीत का जश्न मनाते हुए अपना हेलमेट जमीन पर दे मारा, जिसके लिये मैच रेफरी ने उन्हें भी फटकार लगायी।

आवेश के ऊपर हालांकि कोई आर्थिक जुर्माना नहीं लगाया गया। “लखनऊ सुपरजायंट्स के आवेश खान को आचार संहिता के उल्लंघन के लिये फटकार लगाई गयी है। आवेश ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता के स्तर-1 के अपराध 2.2 और सजा को स्वीकार किया।" आचार संहिता के स्तर-1 के उल्लंघन के लिये मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT