डू प्रीज ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास
डू प्रीज ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास Social Media
खेल

डू प्रीज ने लिया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

News Agency

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की हरफनमौला खिलाड़ी मिगनॉन डू प्रीज ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। डू प्रीज ने इससे पहले महिला क्रिकेट विश्व कप, टेस्ट क्रिकेट और एक दिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। उन्होंने अब टी-20 क्रिकेट से भी अलविदा कहने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि वह 15 साल से अधिक समय तक चलने वाले अंतरराष्ट्रीय करियर पर पर्दा डाल रही है। 33 साल की मिगनान डु प्रीज ने 2007 से 2018 तक क्रिकेट टेस्ट, वनडे और टी-20 के सभी तीन प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम का नेतृत्व किया था। उन्होंने अपने 15 साल के करियर में दक्षिण अफ्रीका के लिए 269 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें से अंतिम मैच राष्ट्रमंडल खेलों में खेला गया।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया चैनल पर लिखा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 15 साल बेहतरीन रहे। जितना मैं क्रिकेट से प्यार करती हूं, उससे दूर जाना कभी भी आसान फैसला नहीं होता, लेकिन मैं अपने दिल से जानती हूं कि मेरे लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करने का यह सही समय है। डू प्रीज ने कहा कि वह फ्रैंचाइजी क्रिकेट में फिलहाल खेलना जारी रखेंगी। उन्होंने कहा, मैं अभी भी वैश्विक लीग में खेल के छोटे प्रारूप को तब तक खेलना जारी रखूंगी जब तक कि मुझे मां बनने और खुद का परिवार शुरू करने का सौभाग्य नहीं मिल जाता।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT