जयपुर में नौ जुलाई से होगा डूरंड कप ट्रॉफी यात्रा आयोजन
जयपुर में नौ जुलाई से होगा डूरंड कप ट्रॉफी यात्रा आयोजन Social Media
खेल

जयपुर में नौ जुलाई से होगा डूरंड कप ट्रॉफी यात्रा आयोजन

News Agency

जयपुर। सेना की पूर्वी कमान मुख्यालय द्वारा आगामी तीन अगस्त से तीन सितंबर तक डूरंड फुटबॉल टूर्नामेंट सोसाइटी के तत्वावधान में आयोजित होने वाले ऐतिहासिक डूरंड कप फुटबाल टूर्नामेंट के 132वें संस्करण की ट्राफी यात्रा का नौ जुलाई से राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजन होगा। देश में खेल विशेषकर फुटबॉल के बारे में जागरूकता बढ़ाने, खेल संस्कृति को बढ़ाने और खेल पारिस्थितिकी तंत्र को सशक्त बनाने के लिए डूरंड कप के विजेताओं को प्रदान की जाने वाली ट्रॉफियों का दौरा किया जा रहा है जिसमें प्रेसिडेंट कप, डूरंड कप और शिमला कप शामिल है। ट्रॉफियां नौ जुलाई को दिल्ली से जयपुर पहुंचेंगी और शहर के विभिन्न स्थानों पर भ्रमण कराया जाएगा, जिसमें झालाना डूंगरी में राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय केंद्र, एसएमएस स्टेडियम, अमर जवान ज्योति, विधानसभा, अजमेरी गेट, रामनिवास गार्डन और अल्बर्ट हॉल शामिल हैं।

जयपुर में डूरंड कप ट्रॉफी टूर का आयोजन राजस्थान यूनाइटेड फ्रंट क्लब (आरयूएफसी) की मेजबानी में किया जा रहा है। आरयूएफसी के फाउंडर डायरेक्टर्स एवं पूर्व राष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी रजत मिश्रा एवं कमल सिंह सरोहा ने बताया कि टूर आयोजन का उद्घाटन समारोह नौ जुलाई को आरआईसी में मुख्यालय 61 सब एरिया, सप्त शक्ति कमांड के तत्वावधान में आरयूएफसी के सहयोग से आयोजित किया जाएगा, जो इस साल टूर्नामेंट में एक प्रतिभागी टीम भी है।

इस कार्यक्रम में जीओसी मुख्यालय 61 सब एरिया, विभिन्न वरिष्ठ नागरिक गणमान्य व्यक्ति, सैन्य और पुलिस अधिकारी, खेल प्रेमियों के साथ-साथ आर्मी पब्लिक स्कूल, केवी नंबर दो और केवी नंबर चार के छात्र और एनसीसी कैडेट्स उपस्थित रहेंगे।ट्रॉफी दौरे में देश के विभिन्न हिस्सों को कवर किया जाएगा, जिसमें भारतीय सेना, भारतीय वायु सेना, भारतीय नौसेना के कमांड मुख्यालय और वे शहर शामिल हैं जहां से विभिन्न टीमें डूरंड कप टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। ट्रॉफी टूर दिल्ली, जयपुर, कोच्चि, कोकराझार, गुवाहाटी, शिलांग, कोलकाता, उधमपुर, मुंबई, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, आइजोल में आयोजित किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT