पाकिस्तान का दौरा रद्द करना ईसाबा का फैसला, सरकार का नहीं : क्रिश्चियन टर्नर
पाकिस्तान का दौरा रद्द करना ईसाबा का फैसला, सरकार का नहीं : क्रिश्चियन टर्नर Social Media
खेल

पाकिस्तान का दौरा रद्द करना ईसाबा का फैसला, सरकार का नहीं : क्रिश्चियन टर्नर

Author : News Agency

इस्लामाबाद। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अगले महीने इंग्लैंड पुरुष एवं महिला टीम के पाकिस्तान दौरे को रद्द करने के फैसले बाद खड़े हुए विवाद के बीच पाकिस्तान में ब्रिटेन के उच्चायुक्त क्रिश्चियन टर्नर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि दौरा रद्द करना ईसीबा का फैसला था, सरकार का नहीं।

उच्चायुक्त के उनकी टीम की ओर से ईसीबी को सुरक्षा के आधार पर पाकिस्तान दौरा रद्द करने की सलाह न दिए जाने की पुष्टि के बाद ईसीबी का यह फैसला अधिक जांच के दायरे में आ सकता है। इंग्लैंड द्वारा दौरे को रद्द करने का फैसला आश्चर्यचकित करने वाला नहीं था, क्योंकि इससे पहले न्यूजीलैंड ने पिछले हफ्ते सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अपने पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया था, जबकि ईसीबी ने दौरे को रद्द करने के पीछे सुरक्षा के बजाय खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के मानसिक हित का हवाला दिया था।

यानी अब यह स्पष्ट है कि ईसीबी को दी गई सलाह यह थी कि पाकिस्तान की यात्रा करना सुरक्षित है। टर्नर ने कहा कि सरकार की भी यही सलाह थी। समझा जाता है कि ईसीबी ने खुद सुरक्षा मूल्यांकन किया, जो ईएसआई रिस्क परामर्शदाता द्वारा किया गया था, जिसने तीन हफ्ते पहले इंग्लैंड दौरे को आगे बढ़ाने के लिए हरी झंडी दी थी, उसने भी अपनी सलाह नहीं बदली।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT