ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी Ellyse Perry महिला विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी Ellyse Perry महिला विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर Social Media
खेल

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी Ellyse Perry महिला विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर

News Agency, राज एक्सप्रेस

वेलिंगटन। ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को 2022 आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम की स्टार ऑलराउंडर Ellyse Perry बुधवार को यहां वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच से बाहर हो गई हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लीग मैच में पीठ में चोट का सामना करने वाली ऑलराउंडर Ellyse Perry समय रहते पूरी तरह फिट नहीं हो पाईं।

लैनिंग ने सेमीफाइनल मैच की पूर्वसंध्या पर मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम कल Ellyse Perry के बिना ही मैदान पर उतरेंगे और संभवत: अगले मैच से पहले उनकी फिटनेस की जांच करेंगे। यह उनके और पूरी टीम के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन हमारी टीम में गहराई है, जिससे हम इस स्थान को भर सकते हैं।"

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने उम्मीद जताई है कि अगर टीम तीन अप्रैल को खेले जाने वाले फाइनल में प्रवेश करती हैं तो Ellyse Perry चयन के लिए उपलब्ध होंगी। फिलहाल उन्होंने जोर देकर कहा कि टीम अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ मैदान पर पूरा जोर लगाएगी।

लैनिंग ने कहा, "उन्होंने पिछले हफ्ते ज्यादा ट्रेनिंग नहीं की है। कल उन्होंने नेट में बल्लेबाजी की थी, लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं थीं। वह 100 प्रतिशत योगदान देने की स्थिति में नहीं थीं। इस वजह से हमें यह मुश्किल निर्णय लेना पड़ा।"

उल्लेखनीय है कि यह लगातार दूसरा विश्व कप सेमीफाइनल होगा, जहां Ellyse Perry ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगी। इससे पहले 2020 टी-20 विश्व कप के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते वह सेमीफाइनल मैच से चूक गईं थी।

इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लीग मैच में Ellyse Perry गेंद को सीमा रेखा पर जाने से रोकने का प्रयास कर रही थी, तब उनकी पीठ में चोट लग गई। वह तुरंत मैदान से बाहर चली गईं थी। उस मैच में उन्होंने बल्लेबाजी भी नहीं की थी।

पेरी ने सोमवार को कहा था कि उनके करियर में पहली बार उन्हें इस प्रकार की समस्या हुई हैं और यह चोट गंभीर नहीं है, हालांकि अब यह साफ हो गया है कि वह सेमीफाइनल में नहीं खेल पाएंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT