ENG vs AUS
ENG vs AUS Social Media
खेल

ENG vs AUS: पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने किया जीत से आगाज

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज का आगाज हुआ। पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रनों से मात दी है और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले वनडे में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला जीता है। 295 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही है इंग्लैंड की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई, लेकिन मध्यक्रम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को संभाला, टीम के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने शानदार 118 रन बनाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने किया कमाल

इंग्लैंड के मध्यक्रम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को जीत की दहलीज तक पहुंचाया था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, जोश हेजलवुड ने 3 और एडम जाम्पा ने 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की हार तय कर दी।

इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट पर 294 रन ठोक दिए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैक्सवेल ने 59 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन बनाए, वहीं मिशेल मार्श ने 73 रनों की पारी खेली।

मध्यक्रम बल्लेबाजी ने इंग्लैंड को संभाला, लेकिन जीत नहीं दिला पाए

इंग्लैंड की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, उनके शुरुआती चार विकेट मैच 57 रनों पर गिर चुके थे, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और सैम बिलिंग्स ने पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को संकट से निकाला, पर आखिर में उनके विकेट गिरने के बाद टीम को हार का सामना करना पड़ा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT