बेन स्टोक्स को मिली कप्तानी,जानें रूट क्यों हुए पहले टेस्ट से बाहर
बेन स्टोक्स को मिली कप्तानी,जानें रूट क्यों हुए पहले टेस्ट से बाहर Social Media
खेल

बेन स्टोक्स को मिली कप्तानी, जानें रूट क्यों हुए पहले टेस्ट से बाहर

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। महामारी के बाद यह क्रिकेट की पहली शुरुआत होगी। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स कप्तानी करते नजर आएंगे। उन्हें पहले टेस्ट मैच के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है। नियमित कप्तान जो रूट जो कि अपने बच्चे के जन्म के कारण पहला टेस्ट मुकाबला नहीं खेल पाएंगे।

जो रूट की पत्नी इस सप्ताह बच्चे को जन्म देने वाली हैं और वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय अस्पताल में मौजूद रहना चाहते थे, रूट बुधवार को टीम टीम के अभ्यास सत्र से परिवार के पास चले जाएंगे।

पहली बार कप्तानी करेंगे बेन स्टोक्स

29 वर्षीय बेन स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। उन्होंने अब तक इंग्लैंड के लिए 63 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 4056 रन साथ ही 147 विकेट भी लिए हैं। बेन स्टोक्स विश्व कप जीत का भी महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं।

उनका प्रदर्शन अब तक एक खिलाड़ी के रूप में शानदार रहा है। उन्होंने अब तक कप्तानी का अनुभव कभी नहीं किया, लेकिन अब देखना यह है कि उनकी कप्तानी में इंग्लैंड पहला टेस्ट कैसा खेलती है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने दिया यह बयान

जानकारी के लिए बता दें कि इतिहास की बात करें तो बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए सबसे कम अनुभवी कप्तान होंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बयान देते हुए कहा कि, पिछले साल जुलाई से रूट के साथ उपकप्तान रहे डरहम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स साउथेम्पटन में पहले टेस्ट मैच में कप्तानी करेंगे।

स्टोक्स के साथ-साथ टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को उपकप्तान बनाया गया है। वह पूर्व में रूट के साथ भी यह भूमिका निभाते आ रहे हैं।

आपको बता दें ईसीबी द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक जो रूट अस्पताल से लौटने के बाद 7 दिन एकांतवास में रहेंगे। जिसके बाद 16 जुलाई से मैनचेस्टर में होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT