इंग्लैंड और चीन ने अपने मुकाबले जीते,अर्जेंटीना-द. अफ्रीका मैच टाई
इंग्लैंड और चीन ने अपने मुकाबले जीते,अर्जेंटीना-द. अफ्रीका मैच टाई Social Media
खेल

इंग्लैंड और चीन ने अपने मुकाबले जीते, अर्जेंटीना-दक्षिण अफ्रीका मैच बराबरी पर

News Agency

हाइलाइट्स :

  • इंग्लैंड ने डेनमार्क और चीन ने हैती को फीफा महिला विश्व कप 2023 में हराया।

  • अर्जेंटीना और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच टाई रहा।

  • राचेल डेली इंग्लैंड की दूसरी सबसे कम उम्र की महिला विश्व कप में गोल करने वाली खिलाड़ी बन।

सिडनी/एडिलेड/डुनेडिन। फीफा महिला विश्वकप में शुक्रवार को खेले गये मुकाबलों में इंग्लैंड और चीन ने अपने अपने मुकाबले जीत कर अभियान को आगे बढाया जबकि अर्जेंटीना और दक्षिण अफ्रीका के बीच हार जीत के फैसले के बगैर समाप्त हुआ। लॉरेन जेम्स के शानदार गोल की बदौलत इंग्लैंड ने डेनमार्क को 1-0 से हरा कर अपने अभियान की शानदार शुरूआत की। दर्शकों से भरे सिडनी फुटबॉल स्टेडियम में लॉरेन ने मैच के छठे मिनट में गोल दागा। राचेल डेली ने 21 वर्षीय जेम्स को गेंद दी, जिन्होंने बॉक्स के बाहर से डाइविंग लेने के साथ क्रिस्टेंसन को छकाते हुए गोल कर दिया। इसके साथ ही वह इंग्लैंड की दूसरी सबसे कम उम्र की महिला विश्व कप गोल करने वाली खिलाड़ी बन गईं।

मैच के 38वें मिनट पर केइरा वॉल्श को चोट लग गई जिन्हे स्ट्रेचर पर ले जाया गया। दूसरे हाफ के अधिकांश समय में जेम्स ने अपना दबदबा बनाए रखा, हालांकि बाद में कुछ बेहतर मौके डेनमार्क के पास आये मगर वह उसे भुनाने में नाकाम रहा। उधर एडिलेड में हैती को 1-0 से हराकर चीन ने अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। चीन की ओर से एकमात्र गोल मैच के 74वें मिनट में वांग शुआंग ने किया। इससे पहले दोनो ही टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ शानदार मूव बनाये मगर उसे गोल में तब्दील करने में नाकाम साबित हुई। मैच में मिली जीत के साथ चीन नाकआउट मुकाबलो में पहुंचने की दौड़ में बना हुआ है।

इससे पहले ग्रुप जी में दक्षिण अफ्रीका ने अर्जेंटीना के खिलाफ दो मैचों की बढत बनायी मगर मैच के अंतिम क्षणों में अर्जेंटीना ने पलटवार करते हुये पांच मिनट के अंतर पर एक के बाद एक दो गोल दाग कर मैच को बराबरी पर लाकर खडा कर दिया। दक्षिण अफ्रीका की लिंडा एम ने 30वें मिनट में और थेम्बी गातलाना ने 66वें मिनट में गोल कर टीम को जीत की दहलीज पर लाकर खडा कर दिया था मगर अर्जेंटीना की साेफिया ब्राउन ने 74वें मिनट में गोल कर अंतर को 2-1 कर दिया जबकि पांच मिनट पर रोमिना नुनेज ने एक और गोल दाग कर स्कोर को 2-2 की बराबरी पर कर दिया जो मैच के अंत तक बरकरार रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT