पहले टेस्ट में धीमे ओवर रेट के लिए इंग्लैंड और भारत के दो-दो डब्ल्यूटीसी अंक कटे
पहले टेस्ट में धीमे ओवर रेट के लिए इंग्लैंड और भारत के दो-दो डब्ल्यूटीसी अंक कटे Social Media
खेल

पहले टेस्ट में धीमे ओवर रेट के लिए इंग्लैंड और भारत के दो-दो डब्ल्यूटीसी अंक कटे

Author : News Agency

दुबई। इंग्लैंड और भारतीय क्रिकेट टीम पर बुधवार को नॉटिंघम में पहले टेस्ट मैच में धीमे ओवर रेट के लिए 40 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है और दोनों टीमों के आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के दो-दो अंक काटे गए हैं। निर्धारित समयावधि को ध्यान में रखने के बाद यह पाया गया कि दोनों टीमों ने लक्ष्य से दो ओवर कम फेंके, जिसके मद्देनजर मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड ने यह जुर्माना लगाया।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, '' खिलाड़ियों और उनके व्यक्तिगत सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22, जो धीमे ओवर रेट से संबंधित है, के अनुसार खिलाड़ियों पर उनकी 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम आवंटित समय में पूरे ओवर डालने में विफल रहती है। इसके अलावा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलने की स्थिति के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार एक टीम का प्रत्येक ओवर शॉर्ट के लिए एक अंक काटा जाता है।"

इस मामले में चूंकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उल्लंघन की बात और जुर्माने को स्वीकारा है, इसलिए मामले में कोई औपचारिक सुनवाई नहीं हुई है। दोनों टीमों के अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 अंक तालिका में दो-दो अंक हैं। उल्लेखनीय है कि दोनों टीमों के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेला गया पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट रविवार को खराब मौसम के कारण ड्रॉ हो गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT