इंग्लैंड ने पाकिस्तान को क्लीन स्वीप किया
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को क्लीन स्वीप किया Social Media
खेल

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को क्लीन स्वीप किया

News Agency

कराची। इंग्लैंड ने बेन डकेट (82 नाबाद) के अर्द्धशतक के दम पर मंगलवार को तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान को आठ विकेट से रौंदकर तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से जीत ली है। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 167 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे इंग्लैंड ने मैच के चौथे दिन दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने 112/2 के स्कोर से दिन की शुरुआत करते हुए लक्ष्य तक पहुंचने के लिये सिर्फ 38 मिनट का समय लिया। कप्तान बेन स्टोक्स ने 43 गेंदों पर तीन चौकों के साथ नाबाद 35 रन बनाये। डकेट ने 78 गेंदों पर 12 चौकों के साथ 82 रन बनाये और 29वें ओवर में मोहम्मद वसीम जूनियर को चौका लगाकर इंग्लैंड को जीत दिलाई।

ब्रेंडन मैकुलम के कोच और बेन स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद यह पिछले 10 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की नौवीं जीत है, जबकि इससे पहले 17 टेस्ट में उन्हें सिर्फ एक जीत मिली थी। इस विजय के साथ इंग्लैंड पाकिस्तान को उसके घर में क्लीन स्वीप करने वाली पहली टीम भी बन गयी। स्टोक्स ने जीत के बाद कहा, "हम यहां की परिस्थितियों में अच्छी तरह ढल गये, चाहे वह बल्ले से हो या गेंद से। हर खिलाड़ी का खुद पर और अपने आसपास के लोगों में जो विश्वास है वह अविश्वसनीय है। हर खिलाड़ी ने किसी न किसी मौके पर मैच जिताने वाला प्रदर्शन किया है।" उन्होंने कहा, "हम जानते थे कि पाकिस्तान में क्रिकेट का क्या मतलब है। हमें यहां अविश्वसनीय समर्थन मिला है। हमें ऐसा लगा कि यहां क्रिकेट को त्योहार की तरह मनाया गया है। हम यहां जीतने के अलावा रोमांचक क्रिकेट खेलने भी आये थे। घरेलू टीम को हराना बहुत खास एहसास था।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT