इंग्लैंड की अत्यधिक सकारात्मकता भ्रामक लगती है : Alastair Cook
इंग्लैंड की अत्यधिक सकारात्मकता भ्रामक लगती है : Alastair Cook Social Media
खेल

इंग्लैंड की अत्यधिक सकारात्मकता भ्रामक लगती है : Alastair Cook

News Agency

लंदन। जो रूट की टेस्ट कप्तानी को लेकर जारी गहन अटकलों के बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान Alastair Cook ने मौजूदा टेस्ट कप्तान की बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता की तारीफ की है। कुक ने कहा है कि वह रूट के इस रवैये से हैरान हैं, लेकिन इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में मौजूद अत्यधिक सकारात्मकता भ्रामक लग रही है।

रूट फिलहाल वेस्ट इंडीज के हाथों मिली टेस्ट सीरीज हार के बाद ब्रेक पर हैं। इंग्लैंड की टीम फरवरी 2021 से उनकी कप्तानी में खेले 17 टेस्ट मैचों में केवल एक ही मुकाबला जीत पाने में सफल रही है। दूसरी तरफ एसेक्स के साथ अपने 20वें काउंटी सत्र के लिए तैयार कुक यह अच्छी तरह जानते हैं कि इस वक़्त रूट कैसा महसूस कर रहे होंगे।

कुक ने 2014 में कप्तान के रूप में अपने मुश्किल दौर के दौरान, जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की 5-0 से हार के बाद केविन पीटरसन को टीम से बाहर निकालने की मांग होने लगी थी, परिस्थितियों की तुलना मौजूदा स्थिति से की है। कुक ने स्वीकार किया है कि उस हंगामे के बीच उनका अपना टेस्ट फॉर्म खराब हो गया था, लेकिन रूट के अपने बल्लेबाजी के मानक अलग हैं।

कुक ने मंगलवार को इस बारे में कहा, "हाल ही में समाप्त एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाजों का बल्ला शांत रहा, लेकिन रूट इंग्लैंड के उन दो बल्लेबाजों में से एक रहे, जिनका औसत 30 से अधिक था। वह वेस्ट इंडीज में दो शतकों के साथ फॉर्म में लौटे, जिनकी बदौलत रूट ने 2021 की शुरुआत से लेकर अब तक 20 टेस्ट में आठ शतक लगाकर कुल 2066 रन बनाए हैं।"

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, "रूट ने जितने रन बनाए हैं, वह एक अविश्वसनीय प्रदर्शन है। मैं सच में 2014 में संघर्ष कर रहा था। रूट का मौजूदा परिस्थितियों को संभालने में सक्षम होना और इसे अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर हावी न होने देना एक अच्छा संकेत है। वह इंग्लैंड के अब तक के सबसे शानदार बल्लेबाज हैं, लेकिन अगर कप्तानी की जिम्मेदारी उन्हें प्रभावित करने वाली होती तो यह पिछले आठ महीनों में उन्हें प्रभावित कर रही होती।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT