दूसरा टी-20 जीतकर इंग्लैंड को 2-0 की अपराजेय बढ़त
दूसरा टी-20 जीतकर इंग्लैंड को 2-0 की अपराजेय बढ़त Social Media
खेल

दूसरा टी-20 जीतकर इंग्लैंड को 2-0 की अपराजेय बढ़त

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। लियाम लिविंगस्टोन की नाबाद 29 रन की मैच विजयी पारी से इंग्लैंड ने श्रीलंका को दूसरे टी-20 मुकाबले में गुरूवार को डकवर्थ लुइस नियम के तहत पांच विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुशल मेंडिस के 39 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से बने 39 रनों की मदद से 20 ओवर में सात विकेट पर 111 रन का मामूली स्कोर बनाया। इसुरु उदाना ने 14 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे नाबाद 19 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने शीर्ष चार बल्लेबाज मात्र 38 रन तक गंवा दिए लेकिन प्लेयर ऑफ द मैच बने लिविंगस्टोन ने सैम बिलिंग्स के साथ पांचवें विकेट के लिए 54 रन जोड़कर इंग्लैंड को जीत की दहलीज के पास पहुंचा दिया। बिलिंग्स 29 गेंदों में दो चौकों के सहारे 24 रन बनाकर आउट हुए। लिविंगस्टोन ने फिर सैम करेन के साथ इंग्लैंड को 16.1 ओवर में पांच विकेट पर 108 रन बनाकर जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। बारिश होने के कारण जीत के लिए लक्ष्य घटाकर 103 रन कर दिया गया था।

जोस बटलर चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज से बाहर :

इंग्लैंड के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर पिंडली की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा सफेद गेंद सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ वेल्स के कार्डिफ में बुधवार को खेले गए पहले टी-20 मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से वह गुरुवार को दूसरा मैच नहीं खेल पाए थे। पहले टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड की आठ विकेट की जीत में 68 रनों की मैच विजेता पारी के अंत में मुश्किल और बेचैनी महसूस करने के बाद उन्होंने गुरुवार को कार्डिफ में एक एमआरआई स्कैन कराया था, जिसमें एक मांसपेशी फटी हुई पाई गई। चोट से उबरने के लिए वह घर वापस जाएंगे और रिहैबिलिएटेशन में रहेंगे। इस बीच इंग्लैंड ने उनकी जगह डेविड मलान को अपनी वनडे टीम में शामिल किया है जो श्रीलंकाई टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने तीन मैचों की मौजूदा टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला शनिवार को साउथम्पटन में खेला जाएगा।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT