17 साल बाद पाकिस्तान में कोई सीरीज खेलने आएगा इंग्लैंड
17 साल बाद पाकिस्तान में कोई सीरीज खेलने आएगा इंग्लैंड Social Media
खेल

17 साल बाद पाकिस्तान में कोई सीरीज खेलने आएगा इंग्लैंड

News Agency

कराची। 17 साल के लंबे अंतराल के बाद 20 सितंबर से इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा शुरू होगा। इस दौरान पहले चार टी20 मैच कराची में खेले जाएंगे और इसके बाद लाहौर में तीन टी20 मैच खेलें जाएंगे। इस टी20 सीरीज का आखिरी मैच 2 अक्टूबर को होने वाला है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। टी20 विश्व कप के बाद इंग्लैंड की टीम दिसंबर में फिर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान वापिस आएगी।

इंग्लैंड के अलावा न्यूजीलैंड की टीम भी 2 बार पाकिस्तान का दौरा करेगी। पहले दिसंबर और जनवरी के दौरान इस दौरे पर दो टेस्ट और तीन वनडे खेले जाएंगे। इसके बाद अगले साल अप्रैल में न्यूजीलैंड की टीम फिर से पाकिस्तान में पांच वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी। अगले साल जनवरी के महीने में वेस्टइंडीज की टीम भी तीन टी20 मैचों के लिए पाकिस्तान जाएगी।

एक बयान में पीसीबी ने कहा कि इंग्लैंड की टेस्ट श्रृंखला के साथ-साथ न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ मैचों के कार्यक्रम उचित समय पर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा पीसीबी ने इसे बंपर इंटरनेशनल सीजन कहा है। जैसा कि जुलाई की शुरुआत में ईएसपीएनक्रिकइंफो द्वारा रिपोर्ट किया गया था कि कराची का नेशनल स्टेडियम में 20, 22,23 और 25 सितंबर को टी20 मैच खेला जाएगा। इसके बाद तीन मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। सभी मैच समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होंगे।

अगले साल पाकिस्तान 2008 के बाद पहली बार एशिया कप की भी मेजबानी करने वाला है। पाकिस्तान मूल रूप से इस साल एशिया कप की मेजबानी करने वाला था, लेकिन श्रीलंका के इसे कार्यक्रम के साथ बदल लिया गया। हालांकि श्रीलंका की मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक परिस्थिति को देखते हुए इस बार ऐशिया कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा। इस बार का एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। अगले साल यह तय किया गया है कि यह टूर्नामेंट 50-50 ओवर का होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT